ज्योतिषानुसार अपना भविष्य जानने हेतु सबसे आसान तरीका है राशिफल। चंद्रमा आधारित राशिफल द्वारा जीवन की कई घटनाओं के बारे में पूर्वानुमान लगाया जा सकता है। हम साल 2016 के अंतिम माह में आ चुके हैं तथा नया साल 2017 भी हमारे जीवन में दस्तक दे रहा है और ये लाज़मी भी है कि नए साल के आगमन पर आप अपने प्यार, व्यापार, कारोबार व स्वास्थ्य आदि के बारे में जानना चाहते ही होंगे। रविवार दिनांक 01.01.17 प्रातः 07 बजकर 18 मिनट अर्थात सुर्यौदय पर देश की राजधानी दिल्ली के रेखांश व अक्षांश पर निर्मित कुंडली धनु लग्न की बन रही है। 

इस कुंडली में भगयेश सूर्य व बुध लग्न (धनु राशि) में विराजित है। आयु का स्वामी चंद्र धन भाव (मकर राशि) में विराजित है। पंचमेश मंगल, लभेश शुक्र और केतू पराक्रम भाव (कुंभ राशि) में विराजित है। छाया ग्रह राहू भाग्य स्थान (सिंह राशि) में स्थित है तथा लग्नेश देव गुरु कर्म भाव (कन्या राशि) में विराजित है। साल 2017 की यह कुंडली अत्यधिक श्रेष्ठ और सकारात्मक है। यह साल कई मायनों में सभी के लिए बहुत आसान रहेगा। साल 2017 में आपके जीवन में कुछ मोड़ आएंगे व कुछ चुनौतियां भी आएंगी।

पर्सनल: साल 2017 आपके स्थिर और पॉज़िटिव व्यक्तिगत विकास को प्रभावित कर सकता है।  इस साल में आपके व्यक्तिगत संबंध बहुत अचछे रहेंगे। समस्याएं व तर्क आप आसानी व आकर्षक तरीकों के साथ हल करेंगे। कुछ समय शरीर को दुरुस्त रखने हेतु आरक्षित रखें। पूरा आराम करें व मनोंजरन से ख़ुद को खुशी दें या कोई मन चाही चीज़ खरिदें। साल 2017 में आपको अपने पर्सनल लाइफ में सक्सैस मिल सकती हैं। आप कई आनंदपूर्ण पलों की उमीद भी रख सकते हैं। पर्सनल लाइफ में परिजनो व मित्रों का सहयोग और प्रोत्साहन प्राप्त होगा। समाज में घुलने-मिलने से न डरें। आप नए दिलचस्प लोगों व अपने संभावित लाइफ पार्टनर से भी मिल सकते हैं। 

प्रॉफैशन: साल 2017 में आपको प्रोफेशनल लाइफ में सक्सेस मिलने के आसार हैं। तथा यह साल आपको कैरियर में उन्नति के लिए आश्वस्त करता है। परांत इस साल जोखिम लेने से पूरी तरह बचें। । साल 2017 में में परिश्रमी कर्मी के प्रोफेशन मे संतुलित उन्नति होगी। प्रोफेशन में नई सफलता के लिए तत्पर रहें। इस साल आपको अपने प्रोफेशन में सुधार करने के लिए बहुत अच्छे अवसर भी मिलेंगे। पैसे के साथसाथ पदोन्नति भी हो सकती है। परंतु इसके लिए आपको कठिन श्रम करना पड़ेगा तभी अपके नियोक्ता आपको देखेंगे। 

रिलेशनशिप: रिलेशनशिप को लेकर साल 2017 पॉज़िटिव संकेत दे रहा है। ख़ास तौर से जनवरी से अप्रैल तक का समय रिलेशनशिप को लेकर बहुत शुभ हो सकता है। जो लोग लाइफ पार्टनर की तलाश में हैं अथवा लंबे समय से किसी रिश्ते में हैं, तो यह साल भाग्य उनका पूरा साथ देगा। अपने लाइफ पार्टनर से मिलने की सबसे ज़्यादा संभावना होगी अप्रैल के अंतिम सप्ताह में।  अपने लाइफ पार्टनर के साथ आप सही सामंजस्य का आनंद पाएंगे। इस साल आपका प्यार परवान चढ़ेगा। इस साल आपका भावी लाइफ पार्टनर से मिलने का बड़ा मौका है। इस साल आपको एक विशेष व्यक्ति की उपस्थिति महसूस होगी जो कि आपका सबसे अच्छा दोस्त बन सकता है।

सामान्य: साल 2017 में आपको अतीत की गलतियों से सीखने के अवसर मिलेंगे तथा आपको एहसास और अनुभवों से सीखने की आवश्यकता है। जब एक बार आप अपने विचारों को सुलझा लें व अपने लक्ष्य को दृढ़ता से निश्चित कर लें तो आपको वास्तविकता में पता चल सकता है की कब आपका सही समय आया है वो करने के लिए जो आप हमेशा से करना चाहते थे। हड़बड़ी में किया कोई काम अनुकूल परिणाम नही देगा। धैर्य के साथ अपने भाग्य का इंतज़ार करें। किसी नए पाठ्यक्रम में दाखिला लें, किसी नए खेल की कोशिश करें या एक यात्रा पर निकल जाएं। अपनी आंखें खोलो व चारों ओर देखो, हर तरफ बहुत सारे अवसर हैं।