नाराज भासपा ने दी भाजपा को चेतावनी

बलिया. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा से गठबंधन करने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (भासपा) अपने इस सहयोगी दल के रवैये से नाराज है और उसका कहना है कि उसके लिये सत्तारुढ़ सपा से तालमेल के रास्ते खुले हुए हैं.
भासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने आज को बताया कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हुए कई दिन हो गए लेकिन भाजपा गठजोड़ के तहत उनके दल को मिलने वाली सीट का ऐलान नहीं कर रही है.
उन्होंने कहा कि भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने उन्हें 22 सीट देने का वायदा किया था जिसके बाद उन्होंने भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह से गत 17 जून को मुलाकात करके गठजोड़ पर सहमति जतायी थी राजभर ने कहा कि उनके दल की तरफ से सपा के लिये भी तालमेल का रास्ता खुला हुआ है. उनका दावा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खुद इसके लिये पहल की है तथा उनकी उनसे इस सिलसिले में कई दौर की बातचीत भी हो चुकी है. यह पूछे जाने पर कि क्या वह भाजपा से तालमेल तोड़ेंगे, उन्होंने कहा कि वह भाजपा की तरफ से अभी भी सीटों के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं लेकिन यदि भाजपा ने जल्द ही घोषणा नहीं कि तो सपा से गठजोड़ के विकल्प का भी रास्ता खुला है.
मालूम हो कि भासपा का पूर्वांचल के राजभर मतदाताओं में खासा प्रभाव माना जाता है.