बैरसिया।भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता 55 वर्षीय लालाराम साहू ने आगामी विधानसभा चुनाव में बैरसिया की आरक्षित सीट पर चुनाव लड़ने के लिए एससी वर्ग की युवती से दूसरा विवाह करने की तैयारी कर ली है। उन्होंने इसकी घोषणा बैरसिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर की है। इसलिए किया दूसरी शादी करने का निर्णय...
 
साहू पिछड़ा वर्ग से संबंध रखते हैं, जबकि बैरसिया सीट एससी वर्ग के लिए आरक्षित हो चुकी है। भाजपा नेता क्षेत्र में पिछले 40 सालों से राजनीति में सक्रिय हैं। वे पार्टी की ओर से नगर अध्यक्ष, पालक संघ अध्यक्ष और विधायक प्रतिनिधि सहित कई पदों पर रह चुके हैं। सोमवार को साहू ने अपनी घोषणा में कहा कि वे 2018 का विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए किसी एससी वर्ग की 25-30 साल की युवती से शादी करने के लिए तैयार हैं।
 
साहू ने बताया कि पार्टी ने मुझे ढाई साल पहले हुए चुनाव में नपा अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी का टिकट नहीं दिया। जबकि पार्टी की सेवा में मैंने जीवन के 40 साल लगा दिए हैं। मैं अभी किसी भी पद पर नहीं है। आगामी विधानसभा चुनाव मेरे लिए अंतिम चुनाव रहेगा। जिसे में जीतने के लिए हरसंभव प्रयास करूंगा, इसलिए में एससी वर्ग की युवती से शादी कर रहा हूं।
 
इसलिए किया दूसरी शादी करने का निर्णय
साहू का कहना है कि चूंकि 2018 के विधानसभा चुनाव में बैरसिया सीट एससी वर्ग की महिला के लिए आरक्षित हो सकती है इसलिए मैं इस वर्ग की युवती से शादी कर रहा हूं। ताकि वह चुनाव लड़ सकें। शादी के बाद मैं उसकी जाति नहीं बदलवाउंगा। इस संबंध में मैंने अधिवक्ता की राय ले ली है। जिनके मुताबिक शादी के बाद महिला का सरनेम बदला जाना आवश्यक नहीं है।