लखनऊ. प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण में शुक्रवार को मुंबई रॉकेट्स ने अवध वॉरियर्स को 4-3 से हरा दिया. दोनों टीमों ने अपने-अपने ट्रम्प मैच जीते. पहला मैच पुरुष युगल का था जिसमें मुंबई के ली योंग डे और निपाथफोन की जोड़ी ने वॉरियर्स के मार्किस किडो और वी.शेम. गोह को 11-7, 3-11, 13-11 से मात दी. वॉरियर्स की सायना नेहवाल ने मुंबई की सुंग जी ह्यून से अपना मुकाबला जीत लिया.
वॉरियर्स की सायना नेहवाल का सामना मुंबई की सुंग जी ह्यून से हुआ. यह मैच भी रोमांचक रहा. सायना ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को 12-10, 4-11, 11-5 से मात दी.
पहले गेम में सायना ने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई और सुंग की कड़ी चुनौती को पार करते हुए गेम 12-10 से जीता. लेकिन सुंग ने दूसरे गेम में सायना को 11-4 से एक तरफा मात दी. सायना ने वापसी की और 11-5 से तीसरे गेम जीत मैच जीत ले गईं. सायना की जीत के बाद वॉरियर्स की टीम अपने खाते में एक अंक जोड़न में सफल रही. जयराम ने हमवतन वॉरियर्स के श्रीकांत को 5-11, 15-14, 11-5 से मात दी. इस जीत के साथ रॉकेट्स ने 2-0 की बढ़त ले ली थी. श्रीकांत ने मैच की तेज शुरुआत की और 5-2 से आगे निकल गए. लग रहा था कि वह गेम में अपना दबदबा कायम रखेंगे लेकिन जयराम ने वापसी की और स्कोर 5-5 कर दिया.
श्रीकांत ने ब्रेक में जाने से पहले एक अंक और हासिल किया और स्कोर 6-5 कर दिया. ब्रेक के बाद उन्होंने एकतरफा खेल दिखाया और लगातार पांच अंक लेते हुए गेम जीत लिया. दूसरे गेम में श्रीकांत ने एक बार फिर शानदार शुरुआत की और पर 5-1 से बढ़त ले ली. लेकिन जयराम ने इस मुकाबले में भी शानदार वापसी की और लगातार चार अंक लेते हुए स्कोर 5-5 कर दिया. ब्रेक के बाद दोनों के बीच शानदार खेल देखने को मिला. इस रोमांच में बाजी जयराम के हाथ लगी. मैच तीसरे गेम में गया. श्रीकांत ने काफी मेहनत की लेकिन वह जयराम को जीतने से नहीं रोक पाए. जयराम ने यह गेम 11-5 से जीता और इसी के साथ मुकाबला अपने नाम किया.
अगले पुरुष एखल मुकाबले में मुंबई की तरफ से एच.एस. प्रणय कोर्ट पर थे. मुंबई का यह ट्रम्प मैच था. प्रणय के सामने वॉरियर्स के विसेंट वोंग विंग की थे. प्रणय ने यह मुकाबला 14-12, 9-11, 11-8 से जीतते हुए अपनी टीम के खाते में दो अंक डाले. यहां से मुंबई की जीत तय हो गई थी.
ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को एक अधिक अंक दिया जाता है जबकि हारने वाली टीम के हिस्से एक नकारात्मक अंक आता है. वॉरियर्स ने भी अपना ट्रम्प मैच जीत दो अंक अपने खाते में जोड़े लेकिन यह दो अंक उसे जीत नहीं दिला पाए.
वॉरियर्स की तरफ से मिश्रित युगल में सावित्रि अमृतपाल और बोडिन इसारा ट्रम्प मैच खेलने कोर्ट पर उतरे थे. इस जोड़ी ने मुंबई की निपिथफोन और नादिजेदा जेबा को 11-8, 11-4 से मात देते हुए दो अंक हासिल किए.