Pradeep Sharma
File Photo

    Loading

    मुंबई: एनआईए (NIA) ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट (Encounter Specialist) और शिवसेना नेता प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma) को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के आवास के पास एक वाहन में विस्फोटक रखा हुए पाए जाने और कारोबारी मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren) की हत्या के मामले की जांच के संबंध में गुरुवार सुबह से ही प्रदीप शर्मा के घर पर छापेमारी चल रही थी।

    एनआईए ने रेड के दौरान प्रदीप शर्मा को हिरासत में ले लिया था और उनसे पूछताछ की जा रही थी। बताया जा रहा है कि प्रदीप शर्मा एनआईए के रडार पर काफी समय से चल रहे थे, लेकिन जांच एजेंसी के पास प्रदीप शर्मा के खिलाफ पूख्ता सबूत नहीं थे। अब एनआईए के पास ठोस सबूत मिले हैं जिसके बाद उनके अरेस्ट किया गया है।

    एनआईए की टीम ने सीआरपीएफ कर्मियों के साथ सुबह करीब छह बजे अंधेरी पश्चिम में जे बी नगर में स्थित शर्मा के आवास पर छापा मारा था। सूत्रों के मुताबिक, एनआईए की टीम मामले के संबंध में शर्मा से पूछताछ भी की है। शर्मा जिस इमारत में रहते हैं वहां तक जाने वाली सड़कों को केंद्रीय सुरक्षा बलों ने घेर लिया है और इलाके में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी है। इससे पहले एनआईए ने जांच के संबंध में दक्षिण मुंबई में अपने कार्यालय में दो दिनों तक शर्मा से पूछताछ की थी।

    केंद्रीय जांच एजेंसी ने पहले मामले में संलिप्तता को लेकर पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाजे, रियाजुद्दीन काजी, सुनील माने, पूर्व पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे और क्रिकेट सटोरिये नरेश गौड़ को गिरफ्तार किया था। उसने हाल ही में इस सिलसिले में संतोष शेलार और आनंद जाधव को गिरफ्तार किया था।