football

    Loading

    साओ पाउलो. ब्राजील (Brazil) के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कोपा अमेरिका फुटबॉल (Copa America Football) से जुड़े कोरोना संक्रमण (Corona) के मामले 53 से बढकर 66 हो गए हैं जबकि कुल 6521 टेस्ट कराये गए । संक्रमित खिलाड़ियों या स्टाफ की संख्या 27 है । वहीं कर्मचारियों में 39 मामले सामने आये हैं । पहले टूर्नामेंट की मेजबानी कोलंबिया और अर्जेंटीना को करनी थी लेकिन ऐन मौके पर इसका आयोजन ब्राजील में कराया गया ।

    देश में कोरोना से 493000 मौतें हो चुकी है और इस मामले में यह दुनिया में दूसरे स्थान पर है । पॉजिटिव पाये गए अधिकांश कर्मचारी ब्रासीलिया में थे जहां ब्राजील ने पहले मैच में वेनेजुएला को 3 . 0 से हराया । वेनेजुएला ने कोरोना संक्रमण के दर्जन भर मामले आने के बाद दूसरे दर्जे की टीम उतारी थी । इसके अलावा रियो दि जिनेरियो में भी मामले पाये गए जिसमें अर्जेंटीना ने चिली से 1 . 1 से ड्रॉ खेला । कुछ मामले जोइआनिया में पाये गए जहां पराग्वे ने बोलिविया को 3 . 1 से मात दी ।

    बोलिविया फुटबॉल संघ ने गुरूवार को अपने दो खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाये जाने की पुष्टि की । चिली की टीम ने भी कहा कि एक सदस्य पॉजिटिव पाया गया है लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण नहीं है ।