kerala
Pic: ANI

    Loading

    नयी दिल्ली/केरल. प्राप्त हुई खबर के अनुसार कोट्टयम ज़िले के कोट्टक्कल इलाके में भारी बारिश के बाद हुए अब भूस्खलन हादसे में कुछ और शवों को बरामद किया गया है। अब तक हादसे में मरने वालों की संख्या 15 हो गयी है। जी हाँ  केरल के राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अनुसार यहाँ भारी बारिश के चलते मरने वालों की संख्या अब 15 (कोट्टायम-12 और इडुक्की-3) हो चुकी है।

    इधर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने स्थानीय लोगों को बारिश से बचने के लिए सभी सावधानियां बरतने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में 105 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं और अधिक शिविर भी शुरू करने की व्यवस्था की जा रही है।

    वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी स्थिति में अपनी नजर जमाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि, “भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर केरल के कुछ हिस्सों में हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। केंद्र सरकार जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करेगी। बचाव कार्यों में मदद के लिए NDRF की टीमों को पहले ही स्थान भेज दिया गया है। सभी की सुरक्षा के लिए हमारी प्रार्थना भी सबके साथ है। 

    गौरतलब है कि केरल के एर्नाकुलम जिल़े के मुवत्तुपुझा नदी में भारी बारिश के बाद यहाँ का जलस्तर काफी बढ़ गया है। जिसके चलते आज भारतीय मौसम विभाग ने एर्नाकुलम जिल़े में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं अब बचाव कार्य के लिए वायुसेना ने बाढ़ से प्रभावित ज़िलों में राहत बचाव कार्यों के लिए मीडियम-लिफ्ट हेलीकॉप्टरों को भी शामिल किया है।