child
Representational Pic

    Loading

    नयी दिल्ली/लातूर.  महाराष्ट्र (Mharashtra) से आ रही एक ममस्पर्शी और दिल दहलानेवाली खबर के अनुसार यहाँ बीते सोमवार को एक महिला ने अपने 2 साल के बच्चे को कुएं में फेंक दिया। एक तरफ मासूम  बच्चा डूबते हुए तड़प रहा था और मां बुत  सी खड़ी होकर उसे डूबता हुआ देख रही थी। जब उसे भरोसा हो गया कि बच्चे की मौत हो गई है, तभी वहअपनी जगह से हटी।

    इस बाबत पुलिस ने बताया कि, माया पांचाल (25) पर पति वेंकट पांचाल ने उस पर बेटे संपत की हत्या का आरोप लगाया है। माया को फिलहाल गिरफ्तार भी कर लिया गया है और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

    मानसिक रूप से बीमार होने का संदेह

    इधर पुलिस के मुताबिक, वेंकट प्राइवेट कंपनी में काम करता है और बीते सोमवार को किसी काम से बाहर गया था। लौटने पर उसने पत्नी से बेटे के बारे में पूछा। इस पर जब महिला ने कहा कि उसने बच्चे को कुएं में फेंक दिया है। महिला का ऐसा बोलना था कि  वेंकट के पैरों तले की जमीन ही खिसक गई। इसके बाद उसने पुलिस को इस बाबत सूचना दी। पुलिस ने यह भी बताया कि महिला की हालत को देख ऐसा लग रहा है कि उसकी मानसिक स्थिति बिल्कुल  अच्छी नहीं है। बेटे की हत्या के बाद वह काफी देर तक कुएं के पास ही बैठी रही थी, ये देखने के लिए कि  उसका बच्चा मरा की नहीं।

    पति-पत्नी के खूब होते थे झगड़े

    इधर इन दोनों के परिवार के सदस्यों के मुताबिक, वेंकट और माया पांचाल में रोज ही किसी वजह से लगातार लड़ाई हुआ करती थी। पुलिस का यह भी मानना है कि हत्या के पीछे दोनों की हुई कोई लड़ाई भी एक वजह हो सकती है। वारदात से ठीक 8 दिन पहले दोनों के बीच भयंकर मारपीट भी हुई थी। दोनों की शादी पांच साल पहले ही हुई थी और दोनों का सिर्फ एक ही बच्चा था।