Supreme Court
सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को रद्द किया और मामले को दोबारा ट्रायल कोर्ट भेजा। File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की अन्य बड़ी खबर के मुताबिक आज यानी शुक्रवार को ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज दोपहर 3 बजे से अहम सुनवाई शुरू होगी। बता दें कि बीते गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई टल गई थी। इसके साथ ही साथ ही अदालत ने वाराणसी कोर्ट की कार्यवाही पर भी 23 मई तक रोक लगा दी थी। 

    यह भी बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जब वाराणसी कोर्ट की कार्यवाही पर रोक लगाई, उस वक्त कोर्ट में उक्त मामले पर सुनवाई जारी थी। यहां मस्जिद के सर्वे की रिपोर्ट भी पेश की जा रही थी।

    दरअसल बीते गिरुवार को सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी केस में सुनवाई हुई थी। वहीं आज 5 मिनट तक हिंदू और मुस्लिम पक्ष की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने ऑर्डर जारी किया था। इसके साथ ही सर्वोच्च अदालत ने सख्त निर्देश दिया कि वाराणसी लोअर कोर्ट कल तक इस मूदे पर कोई आदेश नहीं जारी करेगी। 

    अब आज दोपहर 3 बजे जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच सुनवाई करेगी। वहीं मामले पर मुस्लिम पक्ष ने याचिका दाखिल कर प्लेसेस ऑफ वर्शिप 1991 एक्ट का दलील देते हुए सर्वे कार्य पर रोक लगाने की भी बड़ी मांग की है।