iaf
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर कि बड़ी खबर के अनुसार, भारतीय वायुसेना (IAF) ने आज अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के तहत अग्निवीर भर्ती परीक्षा, 2022 के परिणाम को जारी कर दिया है। बता दें कि, इस परिणाम को ऑनलाइन माध्यम से जारी किया गया है। ऐसे में इस परीक्षा में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपने परिणाम को अब वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर चेक और उसे डाउनलोड कर सकते हैं। 

    इसके लिए उम्मीदवारों को भारतीय वायुसेना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जरूरी जानकारी दर्ज कर के अपना लॉगिन करना होगा। यहां जानें इसकी पूरी प्रक्रिया…

    इस तारीख को हुई थी परीक्षा

    गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर भर्ती परीक्षा का आयोजन बीते 24 जुलाई, 2022 से लेकर 31 जुलाई, 2022 तक देशभर के विभिन्न केंद्रों पर की थी। वहीं इस परीक्षा के लिए 07 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना आवेदन भेजा था। बता दें कि, इस एग्जाम में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उनके परिणाम आधिकारिक ई-मेल पर भी भेज दिए  गए हैं। 

    अब आगे क्या ?

    जान लें कि, भारतीय वायुसेना (IAF) की ओर से इस भर्ती के अगले चरण के तहत अब सभी शॉर्लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को PSL राउंड के लिए बुलाया जाएगा। यह परीक्षा आगामी 01 दिसंबर, 2022 को निर्धारित है। वहीं, इसके लिए उम्मीदवारो का इनरोलमेंट आगामी 11 दिसंबर, 2022 को जारी होगा। 

    ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट 

    • आप सबसे पहले IAF की आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं।
    • अब आप होम पेज पर दिखाई दे रहे भर्ती परीक्षा के लिंक पर जाकर इसे क्लिक करें।
    • अब आप एक नए पेज पर पहुंचेंगे।
    • यहां मांगी जा रही सभी विवरण को दर्ज कर के अपना लॉगिन करें।
    • अब आपका परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर दिख जाएगा।
    • आप इसे डाउनलोड कर लें और जरुरत के मुताबिक इसका प्रिंट भी निकलवा लें।