asia-cup-2022-is-kl-rahul-completely-fit-bcci-set-to-conduct-fitness-test-in-nca-ahead-of-asia-cup-in-uae

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में खेलने की मंजूरी मिल गई है। वह जिम्बाब्वे  दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। वहीं, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को उप कप्तान बनाया गया है। 

    बीसीसीआई के एक बयान जारी करते हुए कहा, “बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने केएल राहुल का आकलन किया है और उन्हें जिम्बाब्वे में आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में खेलने के लिए मंजूरी दे दी है। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया है और शिखर धवन को अपना उप कप्तान  नामित किया है।” 

    गौरतलब है कि, केएल राहुल 25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में शामिल होने के बाद से क्रिकेट से बाहर हैं। इसके बाद राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था। लेकिन नई दिल्ली में पहले मैच की पूर्व संध्या पर दाहिने कमर की चोट की वजह से उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। वहीं, उनकी जर्मनी में एक स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी करवाई है जिनकी वजह से इंग्लैंड दौरे पर भी वह टीम में नहीं कहे सके। 

    बता दें कि, केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की T20I श्रृंखला के दौरान वापसी करने के लिए तैयार थे।  लेकिन उस दौरे से पहले वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसकी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज़ श्रृंखला में शामिल नहीं किया गया। 

    3 एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम

     केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर