My ultimate goal is Paris Olympics, says badminton ace PV Sindhu

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय बॅडमिंटनपटू पीवी सिंधू (PV Sindhu) बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप (Badminton World Championship) से बाहर हो गई है। वह इस बार टोक्यो में होने वाले बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में नहीं दिखेगी। बताया जा रहा है कि, वह टखने की चोट के कारण इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने साल 2019 में नोजोमी ओकुहारा को हराकर बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम किया था, लेकिन इस बार वह अपने खिताब का बचाव करने नहीं उतरेंगी।

    उल्लेखनीय है कि, अभी हाल ही में हुए बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। मिली जानकारी के अनुसार, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ही पीवी सिंधू चोट का शिकार हो गई थी। हालांकि, उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में स्वर्ण पदक जीता था।

     

    स्पोर्टस्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु फिलहाल इस चोट से उबर नहीं पाई हैं और वह विश्व चैंपियनशिप से पहले पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकती हैं। इस रिपोर्ट में, स्टार भारतीय शटलर के पिता पी.वी. रमन्ना के हवाले से कहा गया है कि सिंधु के बाएं टखने में स्ट्रेस फ्रैक्चर है। इस वजह से वह एक महीने से ज्यादा समय तक कोर्ट से बाहर रहेंगी। उसके पिता ने कहा कि अब ध्यान आराम और ठीक होने पर है और सिंधु का लक्ष्य अक्टूबर में कोर्ट में वापसी का लक्ष्य बनाकर चल रही हैं। 

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में जीता स्वर्ण पदक 

    सिंधु की बात करें तो हल ही में हुए कॉमन वेल्थ गेम्स में अन्य भारतीय खिलाड़ी के मुकाबले सबसे ज्यादा कामयाब रही। बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पीवी सिंधू ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। इस गेम्स में अपना बेहतरीन प्रदर्शन देखते गए उन्होंने गोल्ड पर कब्ज़ा किया, लेकिन अब इस तरह बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर होना पुरे देश के लिए बेहद निराशाजनक है।