File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना (Corona) के मामलों को देखते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) लोगों को सख्त हिदायत दे दी है। डीजीसीए ने बुधवार को निर्देश जारी करते हुए एयलाइन्स (Airlines) को निर्देश दिए हैं कि यात्रा के दौरान सभी यात्री सही प्रकार से मास्क पहने हुए हों। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इसके अलावा यात्रियों को सेनेटाइज (Somatisation) भी किया जाए। इसके अलावा डीजीसीए ने ये भी कहा है कि सुनिश्चित करने के लिए हवाई अड्डों (Airports) पर निरीक्षण भी किया जाएगा। 

    DGCA ने एयरलाइनों को कहा है कि, यात्री विमानों के अंदर मास्क पहनें। यदि कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो एयरलाइन द्वारा यात्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  डीजीसीए ने कहा है कि, एयरलाइन्स को ये सुनिश्चित करना होगा कि यात्री यात्रा के दौरान फेस मास्क ठीक से पहनें और अलग-अलग प्लेटफॉर्म के जरिए समुचित सैनिटाइजेशन सुनिश्चित किया जाए। 

    डीजीसीए ने यह भी कहा कि हवाई अड्डों और एयरलाइनों में यात्रियों का औचक निरीक्षण किया जाएगा। डीजीसीए ने आज कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्देश दिए है।  

    दिल्ली में कोरोना संक्रमण 

    दिल्ली में बढ़ाते कोरोना मामलों के बीच अस्पतालों में भर्ती किए जाने वाले मरीजों की संख्या में करीब दो गुना बढ़ी है। वहीं, इस बात पर अधिकारियों का कहना है कि, अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोग भी भर्ती किए जा रहे हैं। राष्ट्रिय राजधानी में कोविड -19 संक्रमण में वृद्धि और अस्पतालों में रोगियों की भर्ती की संख्या डरावनी स्थिति में नहीं है।  हालांकि, विशेषज्ञों ने मास्क लगाने और कोविड-उपयुक्त अन्य व्यवहार के पालन की आवश्यकता दोहराई है। 

    देश में  9,062 नए मामले 

    उल्लेखनीय है कि, देश में बुधवार को कोविड-19 के 9,062 नए मामले सामने आए है। जिसके बाद वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,86,256 पर पहुंच गई, जबकि इलाज करा रहे मरीजों की संख्या कम होकर 1,05,058 हो गई है।