Assembly session from today, Pilot will sit next to Gehlot, not next to him

    Loading

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में राजनीतिक घटनाक्रम में बड़ा मोड़ आया है। अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के 92 समर्थकों ने इस्तीफा देने की धमकी दी है। विधायकों का कहना है कि वे राज्य में उत्तराधिकार योजना पर उनसे परामर्श नहीं करने से परेशान है। जैसा कि सीएम गहलोत राष्ट्रीय भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, चर्चा है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए सचिन पायलट का समर्थन कर सकता है।

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि एक व्यक्ति केवल एक पद पर ही रहेगा। इसलिए गहलोत के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना होगा। वहीं, गहलोत राहुल के फैसले पर सहमत हो गए हैं लेकिन वे और उनके समर्थक विधायक नहीं चाहते कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनें।

    गहलोत खेमे से ताल्लुक रखने वाले प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, सभी विधायक गुस्से में हैं और इस्तीफा दे रहे हैं। हम इसके लिए अध्यक्ष के पास जा रहे हैं। विधायक इस बात से खफा हैं कि CM अशोक गहलोत उनसे सलाह लिए बिना फैसला कैसे ले सकते हैं। उन्होंने कहा, गहलोत विधायकों की सलाह पर ध्यान दें। हमारे पास 92 विधायक हैं।

    खाचरियावास ने कहा, “मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद CM बदलने की बात होगी। 102 विधायकों में से कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अशोक गहलोत इसका फैसला करेंगे।”

    खाचरियावास ने कहा, “10-15 विधायकों की सुनवाई हो रही है जबकि अन्य विधायकों की उपेक्षा हो रही है। पार्टी हमारी नहीं सुनती, इसके बिना फैसले लिए जा रहे हैं।”