Enforcement Directorate
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, आज यानी बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शराब घोटाले (Liquor Scam) मामले में शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार (Samir Mahendru) किया है। बता दें कि, इससे पहले CBI ने बीते मंगलवार को एक कारोबारी विजय नायर को भी गिरफ्तार किया था। जान लें कि, शराब घोटाले मामले में दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया समेत 16 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज है।

    बता दें कि, दिल्ली (Delhi) की एक प्रधान जिला एवं सत्र अदालत ने बीते शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की उस याचिका को मंजूरी दे दी, जिसमें दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के खिलाफ धन शोधन मामले (Money Laundering Case) को एक अन्य न्यायाधीश को स्थानांतरित करने का अनुरोध किया गया था। 

    खबरों के मुताबिक, महेन्द्रू इंडोस्पिरिट्स नाम कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं। सूत्रों ने कहा कि रातभर चली पूछताछ के बाद महेन्द्रू को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमलए) के आपराधिक प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया। आरोपी को एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा जहां ईडी उसकी रिमांड का अनुरोध करेगी।  

    गौरतलब है कि, ED ने भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनयम के तहत 2017 में आम आदमी पार्टी के नेता के खिलाफ दर्ज CBI की एक प्राथमिकी के आधार पर जैन एवं अन्य दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सत्येंद्र जैन पर उनसे संबद्ध चार कंपनियों के जरिए धन शोधन करने का भी आरोप है।