shinde
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ मोदी सरकार (Modi Goverment) ने आज कथित रूप से आतंकी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (PFI) पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं अब इस महत्वपूर्ण कदम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने भी सही ठहराया है।  

    इस बाबत आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि, PFI के लोग ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हैं। ऐसे में उनको इस देश में ऐसे नारे लगाने का कोई भी अधिकार नहीं है। केंद्र सरकार ने ये अच्छा फैसला किया है। ये देश भक्तों का देश है और यहां देशद्रोही बयान कोई किसी पर कभी भी नहीं कर सकता है।

    गौरतलब है कि, आज यानी बुधवार सुबह, केंद्र  पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को 5 साल के लिए बैन कर दिया है। पहले इस संगठन पर दिसंबर तक बैन लगाने की तैयारी थी। वहीं PFI के अलावा 8 और संगठनों पर कार्रवाई की गई है। गृह मंत्रालय ने इन संगठनों को बैन करने का बाकायदा एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

    इस नोटिफिकेशन के अनुसार, PFI के अलावा रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI),ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO), नेशनल वुमंस फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन, रिहैब फाउंडेशन, जैसे सहयोगी संगठनों पर भी अब पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है।