cm yogi kanyapoojan
file

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने नवमी के अवसर पर ‘कन्या पूजन’ किया। योगी ने नवमी के अवसर पर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath temple) में वहीं धामी ने देहरादून (Dehradun) में कन्या पूजा किया। दोनों नेताओं ने कन्यायों के पैर धुले उनके पैरों को पोंछा और पूरे विधि विधान से पूजा की। बाद में उन्हें अपने हाथों से खाना खिलाया। बच्चियों ने भी खूब प्यार लुटाया उन्हें आशीर्वाद दिया। 

    देश भर में नवमी के अवसर पर देश के तमाम मंदिरों और पूजा स्थलों पर पूजा अर्चना चल रही है। सीएम योगी गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर पहुंचे और कन्या पूजा किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में नवमी के अवसर पर ‘कन्या पूजन’ किया। वहीं दूसरी ओर नवमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने बेंगलुरु के सर्कल मरामा मंदिर में पूजा की। यह यहाँ का सबसे प्रसिद्ध मंदिर माना जाता है।  

     सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह मातृ शक्ति के सम्मान से जुड़ा महत्वपूर्ण पर्व है। इसलिए वर्ष में दो बार और मातृ शक्ति के प्रति सर्वोच्च सम्मान व्यक्त करने के लिए लोग इन आयोजनों से जुड़ते हैं। मैं प्रदेश वासियों को शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं देता हूं।