CHOPPER
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से आ रही बड़ी जानकारी के अनुसार, यहां  के तवांग इलाके (Tawang Area) के पास आज भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं इस  हादसे में एक पायलट की मृत्यु भी हुई है ।  

    मामले पर सेना के सूत्रों ने बताया कि, अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके के पास आज भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं इस घटना में एक पायलट की मौत हो गई है। 

    घटना  पर सेना के अधिकारीयों ने बताया कि, तवांग के निकट अग्रिम क्षेत्र में उड़ान भर रहा सेना का चीता हेलीकॉप्टर सुबह करीब 10 बजे नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दोनों पायलटों को नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया. वहीं गंभीर रूप से घायल हुए पायलटों में से एक लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। दूसरे पायलट का इलाज चल रहा है। अभी दुर्घटना का कारण का पता नहीं चल पाया है।अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।  बता दें कि 8 अक्टूबर को ही वायुसेना दिवस मनाया जाएगा।

    गौरतलब है कि, बीते 2017 को भी,  तकनीकी खराबी के चलते इंडियन एयरफोर्स का एक हेलिकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश में तवांग के पास क्रैश हो गया था। MI17 V5 हेलिकॉप्टर क्रैश होने से 7 लोगों की मौत हो थी। इनमें से 5 एयर इंडिया के क्रू मेंबर थे, जबकि 2 सेना के जवान थे। हादसे के वक़्त हेलिकॉप्टर एयर मेंटनेंस मिशन पर था।