Jaishankar accused China of not following agreements
एस जयशंकर (File Photo)

    Loading

    ऑकलैंड: विदेश मंत्री एस.जयशंकर (S Jaishankar ) ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राज्य और केंद्र सरकार के प्रमुख के तौर पर 20 साल पूरे कर रहे हैं और यह छोटी उपलब्धि नहीं है क्योंकि इसके लिए लोगों का लगातार जनादेश प्राप्त करने की जरूरत होती है। जयशंकर ने यह टिप्पणी कीवी-इंडियन हॉल ऑफ फेम अवार्ड-2022 के दौरान ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ नामक किताब के विमोचन के दौरान की। इस मौके पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य और कई सांसद भी मौजूद थे। 

    जयशंकर के साथ किताब में दिवंगत पार्श्व गायिका लता मंगेशकर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, इंफोसिस के सह संस्थापक नंदन नीलेकणि,कोटक महिंद्रा के सीईओ उदय कोटक और अभिनेता अनुपम खेर के भी लेख हैं। 

    जयशंकर ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने 20 साल तक पद पर रहते हुए प्रेरित किया और आने वाले कई सालों तक प्रेरित करते रहेंगे। इस सभागार में जो ऊर्जा (गणमान्य लोग) है वह दुनिया के कई लोगों द्वारा साझा किए गए उनके प्रति विश्वास को दोहराती है।”

    उन्होंने कहा कि यह किताब प्रमुख बुद्धिजीवियों और अपने-अपने क्षेत्र के विशेषज्ञों के लेखों का संकलन है जो , भारत में क्या हो रहा है, क्या बदलाव हो रहे हैं और बदलाव के लिए नेतृत्व और उसके दृष्टिकोण के महत्व पर प्रकाश डालते हैं।