Student's Hand in Drill Machine
Representative Image

    Loading

    उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से एक बेहद ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक टीचर का स्टूडेंट के प्रति आक्रामक गुस्सा देखने को मिला है। अध्यापक (Teacher) के सवाल पूछे जाने पर जब स्टूडेंट (Student) जवाब नहीं दे पाया तो शिक्षक ने स्टूडेंट के हाथ में एक बिजली से चलने वाली ड्रिल मशीन का इस्तेमाल किया।  

    दरअसल, ये बेहद ही हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर के प्रेमनगर से सामने आया है। कानपुर के एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक ने कथित तौर पर एक छात्र के हाथ में एक ड्रिल मशीन का इस्तेमाल किया, क्योंकि वह गणितीय तालिका (Mathematical Table) नहीं पढ़ सका था। Ani के रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी सुजीत कुमार सिंह ने इस बात की जानकारी दी। 

    हालांकि, इस घटना के दौरान गनीमत तो यह रही कि छात्र को मामूली चोट आई। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने यह भी कहा कि छात्र का प्राथमिक उपचार किया गया। घटना कानपुर (Kanpur) के प्रेमनगर की है। हमने क्षेत्र के संबंधित शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी है। 

    गौरतलब है कि यह घटना गुरुवार का बताया जा रहा है और शुक्रवार को यह घटना तब सामने आई जब छात्र के माता-पिता ने स्कूल के बाहर धरना दिया। जानकारी के मुताबिक टीचर की पुष्टि अनुज पांडेय के रूप में हुई है। घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया।