dhanbad
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/धनबाद. झारखंड से मिली एक सनसनीखेज खबर के अनुसार, यहां के धनबाद (Dhanbad) के हाजरा क्लीनिक (Hazra Clinic) में आग लगने का एक बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल, धनबाद के क्लीनिक में देर रात को अचानक अचानक आग लग गई। इस हादसे में डॉक्टर दंपति सहित 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। 

    मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में क्लीनिक संचालक डॉ विकास हजरा उनकी पत्नी डॉ प्रेमा हाजरा सहित 5 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा टेलिफोन एक्सचेंज रोड स्थित हाजरा क्लीनिक की है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची अग्निशमन की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। यह घटना देर रात करीब 2:00 बजे की है। 

    मामले पर सूत्रों का कहना है कि अस्पताल के ऊपरी तल्ले में डॉक्टर का निजी आवास है तथा वही बगल में स्टोर, रसोई एवं पूजा घर है। अचानक देर रात इसी स्टोर रूम में आग लगी की घटना हुई थी। ऐसी भी आशंका है कि स्टोर रूम में लगी यह आग ही धीरे-धीरे अन्य कमरों में फैल गई। जिससे पूरे आवासीय परिसर में धुआं भर उठा। घटना में चिकित्सक दंपत्ति, एक घरेलू सहायिका, चिकित्सक का भांजा, एक रिश्तेदार समेत 5 की मौत हुई। इन सभी शव अलग-अलग कमरों से बरामद हुआ है।

    वहीं बताया जा रहा है कि, अस्पताल प्रबंधक डॉ विकास हाजरा का शव एक पानी के टब से मिलने की सूचना है। संभवत दम घुटने के दौरान बचने की कोशिश करते हुए चिकित्सक पानी के टब में गए होंगे। लेकिन वे वहां भी अपनी जान नहीं बचा सके। वहीं इस घटना में चिकित्सक के पालतू कुत्ते की भी मौत हो गयी है। हालांकि इस मामले पर पुलिस जांच होने के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ भी कहा जा सकेगा। वही अस्पताल कर्मियों का कहना है कि आग हाजरा क्लीनिक के आवासीय क्षेत्र में लगी है। इस घटना में अस्पताल मरीजों को किसी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है।

    इस घटना की सुचना मिलने पर मौके पर अग्निशमन दल की टीम तथा पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। आग पर जैसे तैसे काबू पाया गया और वहां से प्रभावित लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। जिसके बाद तुरंत ही सभी को पास के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। मामले कि पुलिस जांच कर रही है।