Ramdas Athawale
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: बजट (budget) पेश होने के बाद पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ के नेताओं का बयान आ रहा है। नेता अपने अंदाज में बजट पर बयान दे रहे हैं। कोई मोदी सरकार (Modi government) को घेर रहा है तो कोई उनके समर्थन में हैं। इसी बीच एक ऐसे नेता का भी बयान आया है। जो अपने बेबाक अंदाज के लिए देश भर में जाने जाते हैं। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने अपनी कविता के अंदाज में बजट पर प्रतिकिया दी है। उन्होंने पीएम मोदी और केंद्र सरकार की तारीफ की और विपक्ष पर निशाना साधा।  

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिल्ली में अपने बयान में कहा कि बयान देने वाले विपक्षी दल हमेशा करता है मोदी सरकार की निंदा, ये तो है उनका हमेशा का धंधा, मोदी जी है बहुत मज़बूत बंदा लेकिन विपक्ष हो गया है अंधा। इस बजट में सभी लोगों का ध्यान रखा गया है। इसमें आदिवासी, महिला, मध्यम वर्ग सभी को न्याय दिया गया है। 

    केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री कौशल किशोर ने बजट पर कहा कि सरकार ने आज़ादी के 100 साल तक का रोडमैप बनाया है। ये जो बोल रहे हैं कि ये अमृतकाल नहीं मित्र काल का बजट है तो उन्हें इसका मतलब नहीं पता और अगर मित्र काल का भी बजट मान लें, तो देश के सभी लोगों को मित्र, दोस्त मानकर बजट लाया गया है। बजट पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि वर्षों से जनजातीय समुदाय स्वास्थ्य, शिक्षा या आधारभूत संरचना के मामले में पिछड़ा रहा है। लेकिन अब जनजातीय वर्ग की समस्याओं पर ध्यान दिया जा रहा है। इसे मिशन स्तर पर शुरू किया गया है।

    बता दें कि हाल ही में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने वृद्धाश्रम खोलने को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार गैर सरकारी संगठनों के सहयोग से केरल के सभी जिलों में एक वृद्धाश्रम शुरू करने को तैयार है। केंद्र सरकार जाति और धर्म से ऊपर उठकर समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए कई योजनाएं लागू कर रही है।