FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: अडानी स्टॉक क्रैश (Adani stock crash case) मामला अभी तक शांत नहीं हुआ। देश दुनियां में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। इसी बीच कांग्रेस ने एक बार फिर इस मुद्दे को संसद में उठाने का प्लान तैयार कर लिया है। आज भी विपक्ष संसद में जमकर हंगामा करने के मूड में है। जानकारी के अनुसार देशभर के सभी जिलों में स्थित LIC और SBI कार्यालय के सामने कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करेंगे। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने आज सुबह 9.30 बजे सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है।  

    गौरतलब है कि 3 फरवरी को अडानी मामले पर विपक्ष के भारी हंगामे के चलते राज्यसभा और लोकसभा (Rajya Sabha and Lok Sabha) की कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। आज फिर से विपक्ष केंद्र को घेरने की रणनीति बनाए हुए है।मल्लिकार्जुन खड़गे ने  सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। 

    अडानी समूह के खिलाफ हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा था कि कथित विचलन में जाने के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित की जानी चाहिए। सवाल केवल एक प्रवर्तक का नहीं बल्कि पूरे नियामक तंत्र की क्षमता का है। विपक्ष आज फिर से अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनियों की जांच की मांग कर सकता है। 

    बता दें कि संसद का बजट सत्र मंगलवार से आरंभ हो गया है। इसका पहला चरण 14 फरवरी तक होगा। करीब एक महीने के अवकाश के बाद बजट सत्र का दूसरा चरण 12 मार्च से शुरू होगा और 6 अप्रैल तक चलेगा।  विपक्षी दलों की फ्लोर मीटिंग में तमाम विपक्षी दल सरकार को घेरने की रणनीति बनाएंगे। इसके बाद विपक्षी सामने धरना देंगे। मांग है कि अडानी मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति या फिर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए।