Rahul Gandhi
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक के बेलगावी में ‘युवा क्रांति रैली’ से चुनाव अभियान की शुरुआत की । इस दौरान उन्होंने ‘युवा ध्वनि’ रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कर्नाटक की बीजेपी सरकार को देश की सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया। जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में सत्ता में आने पर सभी रिक्त पदों को भरेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के चुनाव जीतने पर दो साल तक स्नातकों के लिए 3,000 रुपये और डिप्लोमा धारकों के लिए 1,500 रुपये का मासिक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

बेलगावी में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, यह देश हम सभी का है, यह सिर्फ चुने हुए दो या तीन लोगों का नहीं है, यह देश सिर्फ अडाणी का नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ मित्रता रखने वाले चुनिंदा लोगों को सभी लाभ मिल रहे हैं, इससे भ्रष्टाचार हो रहा है। कर्नाटक सरकार देश में सबसे भ्रष्ट है, 40 प्रतिशत कमीशन मांगने वाली सरकार है।

बेलगावी में भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यात्रा के दौरान युवा मेरे पास आते थे और कहते थे कि उन्हें जॉब नहीं मिल रहा है। काम नहीं मिल रहा है। कहते थे कि कर्नाटक की सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है।  इस सरकार में हर काम 40 प्रतिशत कमीशन पर होता है। 

उन्होंने यह वादा किया कि कांग्रेस कर्नाटक में सत्ता में आने पर सभी रिक्त पदों को भरेगी। यही नहीं उन्होंने यह भी वादा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस के चुनाव जीतने पर दो साल तक स्नातकों के लिए 3,000 रुपये और डिप्लोमा धारकों के लिए 1,500 रुपये का मासिक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि सभी कांग्रेस नेता एकजुट होकर कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, पार्टी इस चुनाव में जीत हासिल करेगी।