Raj Thackeray
Photo: @ANI/Twitter

Loading

मुंबई: इस्लाम धर्म का पवित्र रमजान महीना शुरु होने के एक दिन पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने एकबार मस्जिदों पर लगे भोंगा (लाउडस्पीकर) का मुद्दा आगे किया है। उन्होंने राज्य की शिंदे -फडणवीस सरकार को दो टूक सुनाते हुए कहा है कि मस्जिदों पर लगे अवैध भोंगे को हटाओ या मुझे नजरंदाज करो। हमारे मनसैनिक भोंगा उतारने का काम करेंगे। सरकार को दो में से एक निर्णय लेना पड़ेगा। राज ठाकरे बुधवार को दादर स्थित शिवाजी पार्क में गुढीपाडवा पर आयोजित मनसे की सभा को संबोधित कर रहे थे। 

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि पिछले साल हमने मस्जिदों से भोंगा उतारने का मुद्दा उठाया था। तब तत्कालीन सरकार ने महाराष्ट्र सैनिकों पर 17 हजार से अधिक मुकदमे दर्ज किये थे। ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भोंगा आंदोलन से संबंधित सभी मुकदमे वापस लेने की मांग की है। राज ठाकरे ने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे आप लाउडस्पीकर पर कार्रवाई करें। आपको निर्णय लेना चाहिए। मैं आपसे इस पर फिर मिलूंगा। आपको इस मुद्दे पर जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए।

CM शिंदे पर बोला हमला, बताया अलीबाबा और चालीस आदमी 

राज ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे पर हमला बोलते हुए उन्हें और बागी विधायकों को अलीबाबा और उनके चालीस आदमी कहा। राज ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा, ”पूरा तमाशा जून में हुआ। अलीबाबा और उसके चालीस आदमी सूरत गए। उन्हें चोर नहीं कहा जा सकता क्योंकि वे चोर नहीं हैं। उनसे (उद्धव ठाकरे) से तंग आकर उन्होंने शिवसेना छोड़ दी। कोविड के दौरान उद्धव ठाकरे किसी से मिलने को तैयार नहीं थे। एक विधायक अपने बेटे को उद्धव ठाकरे से मिलने ले गए। उस वक्त उद्धव ठाकरे ने लड़के को बाहर रखा और विधायक से मिलने गए। ऐसा करने के बाद 21 जून को पता चला कि एकनाथ शिंदे विधायकों को सूरत ले गए। फिर गुवाहाटी चले गए। 

महाराष्ट्र से लूट कर सूरत गए एकनाथ शिंदे 

एकनाथ शिंदे पर हमला बोलते हुए राज ठाकरे ने कहा कि मुझे आज तक सिर्फ इतना पता था कि शिवाजी महाराज सूरत से लूट कर महाराष्ट्र आए थे. लेकिन एकनाथ शिंदे पहले हैं जो महाराष्ट्र से लूट कर सूरत गए। फिर गुवाहाटी और गोवा की यात्रा करते हुए एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने। लेकिन मैं एकनाथ शिंदे से एक ही बात कहना चाहता हूं कि महाराष्ट्र के लिए काम करें। उद्धव ठाकरे कहां सभा करते हैं, इसका जवाब देने के लिए बैठकें न लें। अटके सरकारी कर्मचारियों की पेंशन का विषय साफ करें। किसानों से जुड़े सभी सवालों को उठाएं। बेमौसम बारिश से किसानों को नुकसान हुआ है, उनसे मिलिए…बैठकें लगाने के लिए इधर-उधर मत जाइए?” 

देश में जावेद अख्तर जैसे मुसलमानों की आवश्यक

राज्य में शिंदे -फडणवीस सरकार आने के बाद प्रतापगढ़ किले के नीचे से अफजल खान की कब्र के इर्दगिर्द किए गए अवैध निर्माण को हटाया गया। इसके लिए हम इस सरकार का अभिनंदन करते हैं। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने जावेद अख्तर के पाकिस्तान में दिए गए वक्तव्य की तारीफ करते हुए कहा कि देश में ऐसे मुसलमानों की आवश्यकता है। हमें धर्मांध नहीं बल्कि धर्माभिमानी हिंदू चाहिए।

अब आपको महाराष्ट्र के लिए काम करना चाहिए

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि मैं सीएम एकनाथ शिंदे से कहना चाहता हूं, आपको सीट मिल गई, अब आपको महाराष्ट्र के लिए काम करना चाहिए। जहां उद्धव ठाकरे रैलियां करते हैं वहां रैलियां न करें। राज्य में कई अहम मुद्दे हैं- किसानों के मुद्दे, रोजगार के मुद्दे और भी बहुत कुछ। आप सिर्फ रैलियों की बात क्यों कर रहे हैं?