mosque
Pic: Social Media/ Twitter

Loading

नई दिल्ली/जालना. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार जालना (Jalna) के एक गांव में मस्जिद में घुसकर एक इमाम के साथ जबर्दत मारपीट की घटना सामने आई है। मामले पर ऐसी भी खबर है कि, अज्ञात लोगों ने इस इमाम की दाढ़ी भी काट ली है। बाद में जख्मी इमाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना के बाद से गांव में तनाव पैदा हो गया है। साथ ही गांव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं जिस समय इमाम पर यह अचानक हमला हुआ, उस समय वह मस्जिद में अकेले थे। 

घटना बीते 26 मार्च शाम साढ़े सात बजे की बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, हमलावरों ने अपने चेहरे को कपड़ों से ढका हुआ था। वे अचानक ही जालना के इस गांव की मस्जिद में घुस आए और इमाम को ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए मजबूर करने लगे। इस घटना का जब इमाम ने पुरजोर विरोध किया तो वे मारपीट करने लगे। जानकारी के अनुसार हमलावर 3 लोग थे । वहीं, घटना को लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने महाराष्ट्र सरकार से आरोपियों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

इस भयंकर मारपीट से इमाम बेहोश हो गए। बाद में होश आने पर इमाम ने ये भी आरोप लगाया कि उनलोगों ने उनकी दाढ़ी भी काट ली। इसी बीच, जब मस्जिद में लोग आए तो देखे कि इमाम बेहोशी की हालत में पड़े हैं। उन्होंने इमाम को तुरंत ही में सिल्लोड के अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन, वहां से डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए बाद में औरंगाबाद के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया।

घटना की जांच में पुलिस

इधर मामले पर पुलिस SP ने गांव का दौरा किया है। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की गुजारिश की है। साथ ही भारी संख्या में पुलिसबल को भी यहां तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि, स्थिति नियंत्रण में है। स्थानीय लोगों से भी इस संबंध में बात की गई है। पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और कहा है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।