Deep Fake Video, Delhi
दिल्ली पुलिस लोगो

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी (Ram Navami) के मौके पर भगवान ‘श्रीराम’ प्रतिमा यात्रा और रमजान (Ramzan) के मौके पर  पार्क में नमाज अदा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। दिल्ली में दंगा रोकने के लिए कड़ी व्यवस्था की जा रही है। यहां साप्रदायिक हिंसा न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने तमाम तैयारियां कर ली हैं। दिल्ली पुलिस ने अपने एक आदेश में कहा कि जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी जुलूस नहीं निकलेगा वहीं दूसरी ओर मौर्या एन्क्लेव क्षेत्र में रमज़ान कार्यक्रम से भी इनकार किया गया है।यह व्यवस्था पहले से ही चली आ रही है इसलिए इसी दर्द पर यह व्यवस्था की गई है।  

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दंगा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा (रामनवमी जुलूस) निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। इसी तरह, मौर्या एन्क्लेव क्षेत्र में अन्य समुदाय के पास पार्क में रमज़ान के कार्यक्रम से इनकार किया गया है। यहां मस्जिद के अंदर रमजान कार्यक्रम करने का सुझाव दिया गया है।

पिछले साल अप्रैल में जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी। झड़पों में आठ पुलिस कर्मियों और एक नागरिक घायल हो गए थे। पुलिस ने कहा कि नेताजी सुभाष प्लेस इलाके के एक पार्क में रमजान पर प्रार्थना करने के लिए एक समूह द्वारा एक और अनुमति मांगी गई थी। जिसे भी खारिज कर दिया गया।  क्योंकि यह भी पारंपरिक नहीं थी।”