RAHUL GANDHI
Photo- ANI

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मानहानि के मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने और दो साल की सजा सुनाए जाने को चुनौती देने वाली याचिका (petition) तैयार है तथा इसे बहुत जल्द दायर किया जाएगा। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। फ़िलहाल आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद पहुंचे हैं। वह कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक में शामिल हुए। 

पार्टी के शीर्ष विधि सलाहकार पुनर्विचार याचिका पर काम कर रहे हैं तथा इसे सूरत की सत्र अदालत में अगले एक दो दिन में पेश किया जाएगा। कांग्रेस ने कहा है कि वह इस लड़ाई को कानूनी और राजनीतिक रूप से लड़ेगी। 

उधर, निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने बुधवार को कहा कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा को लेकर वह जल्दी में नहीं है क्योंकि राहुल गांधी को अदालत ने अपील के लिए 30 दिन का समय दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने 2019 के मानहानि के एक मामले में दो साल की सजा सुनाई है। इसके मद्देनजर उनको गत शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया।

बता दें कि कांग्रेस अडानी मामले को लेकर केंद्र सरकार पर हमला कर रही है। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने पूरी प्लानिंग के साथ राहुल गांधी को फंसाने का काम किया है। वहीं बीजेपी इसे एक कानूनी प्रक्रिया का रूप करार दिया है। बीजेपी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी अहंकार में हैं वह खुद को कानून और न्याय से बड़े मानते हैं। उन्हें लगता है कि इस देश पर राज करना उनका जन्मसिद्ध अधिकारी है। (एजेंसी इनपुट के साथ)