US Army's black hawk helicopters crash
File Photo: Wikipedia

Loading

केंटुकी. अमेरिका (America) के केंटुकी में एक नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान दो अमेरिकी सेना ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टरों (Black Hawk Helicopters) के दुर्घटनाग्रस्त होने से नौ सैनिक मारे गए। यह घटना बुधवार रात की है। यह जानकारी गुरुवार को सेना के एक प्रवक्ता ने दी।

फोर्ट कैंपबेल के सार्वजनिक मामलों के कार्यालय ने कहा कि, “चालक दल के सदस्य 101वें एयरबोर्न डिवीजन द्वारा संचालित दो HH-60 ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर उड़ा रहे थे। इसी दौरान विमान बुधवार देर रात केंटुकी के ट्रिग काउंटी के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।”

फोर्ट कैंपबेल के एक प्रवक्ता ने इस दुर्घटना में नौ सैनिक मारे जाने की बात कही है। हालांकि उन्होंने आगे कोई जानकारी नहीं दी।

सेना के मुताबिक, HH-60 ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर का एक प्रकार है, जिसे हवाई हमलों और चिकित्सा निकासी सहित विभिन्न सैन्य अभियानों के लिए सहायता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

वाशिंगटन में कांग्रेस की सुनवाई के दौरान, सेना सचिव क्रिस्टीन वर्मथ ने दुर्घटना के बारे में बात की। वर्मथ ने सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति को बताया, “दुर्घटना में मारे गए हमारे सैनिकों के परिवारों के लिए आपकी टिप्पणियों और विचारों और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। हमारे दिल उनके साथ हैं।” “यह सेना के लिए एक भारी दिन है।”