amritpal
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ बीते बीते 13 दिनों से फरार चल रहे अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पकड़ने के लिए अब पंजाब पुलिस ने होशियारपुर में ड्रोन से सर्च ऑपरेशन भी चलाया। वहीं अमृतपाल ने एक ऑडियो और इसके कुछ ही घंटे बाद एक वीडियो मैसेज भी जारी किया। अपने इस ऑडियो मैसेज में उसने अब सरेंडर करने की बात से इनकार किया। अमृतपाल ने कहा कि गिरफ्तारी देने या शर्त रखने के बारे में मैंने कोई बात नहीं की है, ये सब महज अफवाह है।

जेल और टॉर्च से नहीं डरता :अमृतपाल

इतना ही नहीं अमृतपाल ने कहा कि वो ना तो जेल जाने से डरता है और ना ही पुलिस कस्टडी के किसी भी ‘टॉर्चर’ से। दरअसल पहला वीडियो जारी करने के 28 घंटे के भीतर अमृतपाल ने दूसरा वीडियो जारी किया। अपने 6 मिनट 18 सेकंड के इस वीडियो में उसने कहा कि, “जिन्हें लगता है कि मैं भगोड़ा हो गया और अपने साथियों को छोड़ गया, कोई ऐसी गलतफहमी न रखे। मैं विदेश भागने वाला नहीं, जल्द सामने आऊंगा। मुझे अगर इस घेरे से बाहर रखा है तो इसका मतलब है कि मैं अपनी कौम और अपने साथियों के लिए कुछ कर सकूं।”

Courtsey: Srivastava Varun

सरबत खालसा की मांग 

इसके साथ ही अमृतपाल ने एक बार फिर सरबत खालसा (सिख धर्मसभा) बुलाने की मांग दोहराई। उसने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत को चुनौती देते हुए कहा, “यह वक्त जत्थेदार साहिब की परीक्षा का है। बैसाखी पर सरबत खालसा बुलाकर जत्थेदार होने का सबूत दें। ऐसा करके जत्थेदार परिवारवाद के इल्जाम से भी मुक्त हो सकते हैं।”

इधर, अमेरिका में रह रहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान की बेटी सीरत कौर को खालिस्तानियों ने धमकी दी। उन्हें फोन पर अपशब्द भी कहे गए। सीरत, भगवंत मान की पहली पत्नी की बेटी हैं। वो मां और भाई दिलशान के साथ फिलहाल अमेरिका में रहती हैं। पता हो कि पंजाब CM मान अपनी पहली पत्नी को तलाक दे चुके हैं।