Underworld don Terrorist Dawood Ibrahim Poisoned in Pakistan, Admitted in Karachi Hospital
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की फाइल फोटो

Loading

मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बृहस्पतिवार को यहां की एक अदालत को बताया कि फरार मादक पदार्थ तस्कर कैलाश राजपूत (Kailash Rajput) गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और छोटा शकील (Chhota Shakeel) के साथ जुड़ा हुआ है और उसके गिरोह द्वारा हासिल किये गये ज्यादातर पैसे का इस्तेमाल आतंकवाद के वित्तपोषण (Terror Funding) के लिए किया जा रहा है।

मुंबई अपराध शाखा के रंगदारी वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने राजपूत के करीबी सहयोगी अली असगर शिराजी की हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया, जिसे 22 मई को मुंबई हवाई अड्डे पर दुबई भागने की कोशिश करते समय गिरफ्तार किया गया था।

अदालत ने उसकी हिरासत पांच जून तक बढ़ा दी। एईसी ने अदालत को बताया कि शिराजी 2012 से राजपूत के साथ काम कर रहा था और यह गिरोह मादक पदार्थों और प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी में शामिल था। रिमांड अर्जी में दावा किया गया है कि राजपूत भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के साथ जुड़ा हुआ है और मादक पदार्थ तथा प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी से हासिल किये गये ज्यादातर पैसे का इस्तेमाल आतंकी वित्तपोषण के लिए किया गया।

एईसी ने कहा कि जांचकर्ता शिराजी से इस संबंध में और पूछताछ करना चाहते थे। एईसी ने कहा कि शिराजी 2022 से ब्रिटेन, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंधित दवाएं, ट्रामाडोल, कामाग्रा, सिगरेट, हुक्का फ्लेवर, इलेक्ट्रॉनिक सामान और केटामाइन भेज रहा था।

अर्जी में कहा गया है कि एईसी के अधिकारियों ने उसके कार्यालय के कंप्यूटर से एक ‘मेनिफेस्टो’ फाइल बरामद की है जिसमें कोड भाषा में उसकी तस्करी गतिविधियों से संबंधित जानकारी है और जांचकर्ता इस बारे में शिराजी से पूछताछ करना चाहते हैं। (एजेंसी)