STALIN

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों (Odisha Train Accident) के आपस में टकराने से भयंकर हादसा हुआ है जिसमें अभी तक 238 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं अब मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता दिख रहा है।  

वहीं इस हादसे के बाद बचाव और राहत का कार्य जारी है। अब रेल मंत्री ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। हादसे की वजह से कई ट्रेनें आज कैंसिल हो गई हैं। देश ही नहीं विदेशी राष्ट्र प्रमुखों ने भी इस दर्दनाक रेल हादसे पर दुख जताते हुए अपनी संवदेनाएं व्यक्त की हैं। 

इधर  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एलान किया है कि, तमिलनाडु के प्रत्येक मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये तमिलनाडु सरकार द्वारा दिए जाएंगे। बचाव और राहत कार्य करने के लिए अतिरिक्त अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। वहीं CM स्टालिन ने एक दिन के राजकीय शोक का भी ऐलान किया है।

वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर जाएंगे। हादसे के बाद सूत्रों ने बताया कि PM मोदी कटक के अस्पताल में घायलों से मुलाकात करेंगे। लेकिन पहले वह बालासोर के घटनास्थल का दौरा करेंगे। फिर अस्पताल जाएंगे।

गौरतलब है कि इसके पहले मामले पर रेलवे बोर्ड के अधिकारी अमिताभ शर्मा ने बताया था कि अब तक 100 लोगों ने अनुग्रह राशि के लिए अपना दावा कर दिया है। इसके लिए 3 स्थानों बालासोर, सोरो और बहनागा बाजार में काउंटर स्थापित किए गए हैं। फिलहाल अब तक 48 ट्रेनें रद्द की गई हैं जबकि 39 को डायवर्ट और 10 को कुछ समय के लिए रद्द किया गया है।