File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: अब इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन आ गया है और ओला कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने भी भारतीय बाजार में अपनी धूम मचा दी है। मई 2023 में कंपनी ने अब तक के सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने का रिकॉर्ड बनाया है। ओला इलेक्ट्रिक ओला एस1 प्रो, ओला एस1 और ओला एस1 एयर जैसे ए1 सीरीज के दोपहिया वाहन बेचने वाली अलुन ने मई 2023 में 25 हजार से ज्यादा स्कूटर बेचकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट पर कब्जा 

कुछ ही सालों में इलेक्ट्रिक कंपनी ने भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट पर कब्जा कर लिया है। इसकी पुष्टि मई 2023 की सेल रिपोर्ट से होती है। क्योंकि ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले महीने सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर करीब 35,000 यूनिट्स बेचने का नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने मई 2023 के दौरान महीने-दर-महीने सेल में 300% से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। इसलिए अब ओला इलेक्ट्रिक बैटरी चालित टू व्हीलर सेगमेंट में अपनी मजबूत स्थिति स्थापित करने के साथ-साथ भविष्य में और अधिक आकर्षक प्रोडक्ट लाने के लिए बाजार में अपनी पैठ मजबूत कर रही है।

प्रोडक्ट की किम्मत में मामूली वृद्धि

इस मजबूत प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, ओला इलेक्ट्रिक, बैंगलोर के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि हम ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति समर्पण के साथ काम कर रहे हैं। हमने जून से अपने प्रोडक्ट की कीमतों में मामूली वृद्धि की है। हालांकि सरकार ने सब्सिडी कम कर दी है, ओला एस1 भारतीय बाजार में बंपर सेल के साथ, ओला इलेक्ट्रिक ने देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा देने के अपने मिशन को जारी रखा है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

1 जून से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। जिससे Ola S1 Pro की एक्स-शोरूम कीमत 1,39,999 रुपये, Ola S1 के 3 KW बैटरी पैक वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,29,999 रुपये और Ola S1 Air है। एक्स-शोरूम कीमत K 3 kWh बैटरी पैक की कीमत 1,09,999 रुपये रखी गई है। ओला इलेक्ट्रिक इस साल अगस्त तक पूरे देश में शोरूम की संख्या बढ़ाकर 1000 कर देगी। ओला इलेक्ट्रिक के अभी देश भर में 600 केंद्र हैं।