PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने बताई ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे (Balasore train accident) के पीछे की वजह बता दी है। उन्होंने कहा कि बालासोर ट्रेन हादसे के पीछे इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग (electronic interlocking) है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को बालासोर ट्रिपल ट्रेन टक्कर स्थल पर बहाली के काम की समीक्षा की। वह मौके पर मौजूद हैं। इस दौरान दुर्घटना के मूल कारण की वजह बताई। उन्होंने कहा कि हादसे की पहचान कर ली गई है और संभावना है कि आज तक ट्रेक पर ट्रेन परिचालन बहाल हो जाएगी।  

मौके पर मौजूद रेल मंत्री से पीएम मोदी पल पल की जानकारी ले रहे हैं। बता दें कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) मौके पर मौजूद हैं। यहां चल रहे काम की बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि कल प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों पर तेजी से काम चल रहा है। कल रात एक ट्रैक काम लगभग पूरा हो गया। आज एक ट्रैक की पूरी मरम्मत करने की कोशिश रहेगी। सभी डिब्बों को हटा दिया गया है। शवों को निकाल लिया गया है। कार्य तेजी से चल रहा है। कोशिश है की बुधवार की सुबह तक सामान्य रूट चालू हो जाए।  

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कल दुर्घटनास्थल का दौरा किया और बालेश्वर जिला अस्पताल में मरीजों से मुलाकात की और निर्देश दिए हैं कि किस हिसाब से काम किया जा रहा है. बहाली का काम चल रहा है। दो मुख्य लाइनों में से एक पर ट्रैक बिछाने का काम हो चुका है और दूसरी पर चल रहा है।  

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेन की आपस में टक्कर (Odisha Train Accident) हो गई थी। इस हादसे में अब तक 288 यात्रियों की मौत हो गई और 1,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।  जिसमें करीब 100 से अधिक लोगों की हालत नाजुक बताई जा रहा है। इस हादसे का मुख्य कारण सामने आ गया है।  रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि यह हादसा इंटरलॉकिंग में बदलाव के चलते हुआ है।