Parveen Babi Biopic
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) ने अपने फैंस के साथ एक गुड न्यूज शेयर की हैं। एक्ट्रेस जल्द ही बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस परवीन बाबी की बायोपिक (Parveen Babi Biopic) में नजर आने वाली हैं। उर्वशी रौतेला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी अपने फैंस को दी है। जिसमें लिखा है, “वसीम एस. खान की एक फिल्म परवीन बाबी लेखक – धीरज मिश्रा मेम. संख्या 8459, वैसे तो बॉलीवुड में बहुत से ऐसे हादसे हुये हैं। जो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुके हैं। उन्हीं इतिहास के पन्नों में एक और स्टार की कहानी शामिल है जिसे पूरी दुनिया परवीन बाबी के नाम से जानती है।

परवीन बाबी बॉलीवुड की जितनी मशहूर अदाकारा थीं उतनी ही मशहूर उनकी जातीय जिन्दगी भी थी। ये कहानी भी परवीन बाबी के फिल्मी करियर के साथ उसकी निजी जिन्दगी के कुछ पहलुओं पर रोशनी डालते हुये इसे सुनहरे पर्दे के जरीये दुनिया के सामने पेश करने की कवायद है।” आगे लिखा है, “परवीन बाबी गुजरात के जूनागढ़ में पैदा हुई थी और वहीं पली बढ़ी थी। परवीन के बचपन में जूनागढ़ एक राज्य हुआ करता था।

परवीन के वालिद वली मोहम्मद खान बाबी जूनागढ़ के नवाब के वजीर हुआ करते थे। जिनकी बेगम का नाम जमाल बख्त बाबी था। वली मोहम्मद खान पस्तून इलाके के बाबी नामकी यायावर टोली से ताल्लुक रखते थे। परवीन वली मोहम्मद और जमाल बख्त की इकलौती औलाद भी जो कि इनकी शादी के चौदह बरस बाद पैदा हुई थी इसलिये परवीन मां बाप की बहुत ही लाडली हुआ करती थी।”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Urvashi Rautela (@urvashirautela)

उर्वशी रौतेला ने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, “बॉलीवुड असफल रही परवीन बाबी लेकिन मैं आपको गौरवान्वित करूंगी ॐ नमः शिवाय नई शुरुआत के जादू पर भरोसा करें।” बता दें कि उर्वशी रौतेला कान फिल्म फेस्टिवल 2023 के रेप कार्पेट पर शिरकत की थी। जहां उन्होंने अपनी ग्लैमरस का जादू दिखाया था। एक्ट्रेस परवीन बाबी 50 साल की उम्र में 20 जनवरी, 2005 को इस दुनिया को अलविदा कह गई थीं।