WFI Row
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली: पहलवानों के विरोध का मुद्दा काफी गंभीर हो गया है। सरकार ने पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया है। जिसके लिए पहलवान तैयार भी हो गए हैं। लेकिन शर्त एक ही है कि बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) को गिरफ्तार किया जाए। बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ (Wrestling Federation) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) से मुलाकात के लिए तैयार हो गए हैं। फ़िलहाल इसके लिए अभी कोई समय नहीं तय किया गया है। लेकिन पहलवानों ने बातचीत के लिए अपनी सहमति दे दी है। अब देखने वाली बात होगी की सरकार से बातचीत के बाद क्या निर्णाम लिया जाता है।  

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से भी मुलाकत हुई थी। बाद में कुछ पहलवान अपने काम पर भी लौटे थे इससे कयास लगाए जाने लगा की अब प्रदर्शन खत्म हो जाएगा लेकिन थोड़ी ही देर में पहलवानों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह प्रदर्शन नहीं बंद कर रहे हैं। विरोध जारी रहेगा।  

पहलवान साक्षी मलिक ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा विरोध करने वाले पहलवानों को बातचीत के लिए आमंत्रित करने पर एएनआई के साथ एक टेलीफोनिक साक्षात्कार में कहा कि हम सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे। जब सभी अपनी सहमति देंगे कि प्रस्ताव ठीक है, तभी हम सहमत होंगे। ऐसा नहीं होगा कि हम सरकार की किसी भी बात से सहमत होकर समाप्त कर देंगे। हमारा विरोध। बैठक के लिए अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है।