Anna Hazare

Loading

अहमदनगर. किसानों (Farmers) की विविध समस्याओं के लिए वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने 30 जनवरी से रालेगनसिद्धि में भूख हड़ताल शुरू करने का एलान किया है। हजारे के इस आंदोलन को पूरी तरह समर्थन देकर आंदोलन में सक्रिय भाग लेने का निर्णय भारतीय देशभक्त पार्टी ने किया है। यह जानकारी पार्टी के संस्थापक और निवृत्त सैनिक एड. शिवाजी डमाले (Ad. Shivaji Damale) ने दी है।

भारतीय सेना के निवृत्त सैनिक और देशभक्त लोगों ने एकत्र होकर कुछ साल पहले भारतीय देशभक्त पार्टी की स्थापना की है। विगत अनेक सालों से प्रस्थापितों के खिलाफ पार्टी ने बौध्दिक स्तर पर जोरदार संघर्ष किया है। अन्ना हजारे के दिल्ली और रालेगनसिद्धि में इसके पहले हुए आंदोलन को सक्रिय समर्थ देकर संगठन की ओर से भाग लिया गया था। अब किसानों की विविध समस्याओं को लेकर हजारे ने 30 जनवरी से रालेगनसिद्धि में भूख हड़ताल करने का एलान किया है। 

आंदोलन को समर्थन जाहीर किया 

इस पृष्ठभूमि पर भारतीय देशभक्त पार्टी की बैठक में हजारे के आंदोलन का समर्थन करने के साथ आंदोलन में भाग लेने का निर्णय किया गया है। दिल्ली से पार्टी के अध्यक्ष पूर्व कर्नल परमार, कैप्टन अरुण कदम, एड. योगेश जोशी ने भी हजारे के आंदोलन को समर्थन जाहीर किया है। भारतीय देशभक्त पार्टी ने अन्ना हजारे को समर्थन के लिए लिखे पत्र में यह जानकारी दी गई है।