अत्याधुनिक ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण शुरू

Loading

अहमदनगर. अहमदनगर के जिला सरकारी अस्पताल अर्थात सिविल हॉस्पिटल में 20 केएल क्षमता के अत्याधुनिक ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य का शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ.सुनील पोखरणा के हाथों किया गया.

 2000 मरीजों को होगा फायदा

70 लाख रूपए की लागत से सिविल हॉस्पिटल परिसर में ऑक्सीजन निर्मिति प्लांट का निर्माण किया जा रहा है. यह एक महत्वाकांक्षी प्रकल्प है. प्रकल्प कार्यान्वित होने के उपरांत 2000 मरीजों को इसका फायदा होगा. ऐसी जानकारी पोखरणा ने दी. डॉ.पाखरणा ने बताया कि जिले के पालकमंत्री हसन मुश्रीफ और जिलाधिकारी डॉ.राजेंद्र भोसले के लगातार फालोअप करने के कारण ही इस 20 केएल क्षमता के ऑक्सीजन निर्मिति प्लांट के लिए निधि उपलब्ध हुई है.

दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक पूरी होने की उम्मीद

पाखरणा ने बताया कि कोविड महामारी के दौरान यह ऑक्सीजन निर्मिति प्लांट मरीजों के लिए वरदान साबित होगा. कैप्सुल के आकार का यह उच्च क्षमता का प्रकल्प दिसंबर के दूसरे सप्ताह में कार्यान्वित होने की उम्मीद है.सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन की पाइपलाइन को सीधे ऑक्सीजन निर्मिति प्लांट से जोड़कर ऑक्सीजन उपलब्ध होगा. पाइपलाइन के कारण लीकेज होने की कोई आशंका नहीं होगी. इन बातों के मद्देनजर ऑक्सीजन निर्मिति प्लांट शुरू होने पर कोविड मरीजों के साथ अन्य मरीजों के लिए भी यह प्रकल्प बड़ा आधार साबित होगा. ऐसा दावा पोखरणा ने किया. इस समय स्पार्क इंडस्ट्रीज के जयप्रकाश त्रिपाठी, अधि, सेविका एम.वी.गायकवाड,सुरेखा आंधले, निलेश जाधव, हेमंत सोनवणे, दत्तात्रय आंबेकर, हरिश छजलानी, महेश काले, गंगलू मिक्वी आदि उपस्थित थे.