मेडिसिन के साथ मेडिटेशन से भागेगा कोरोना, राजयोगा हिलिंग ग्रुप की स्थापना

Loading

राजयोगा की अभ्यासक और मार्गदर्शक डॉ. सुधा कांकरिया ने दी जानकारी

अहमदनगर. कोरोना महामारी के संकट से पूरा विश्व चिंता में डूबा है. कोरोना पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार, प्रशासन, वैद्यकीय डॉक्टरों की टीम, स्वास्थ्य रक्षक, पुलिस समेत सभी यंत्रणाएं लगातार कोशिश कर रही हैं, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिल रही है. कोरोना संकट से बाहर आने के लिए सभी दिशा से प्रयास करना जरूरी है. इन बातों के मद्देनजर मेडिसिन के साथ मेडिटेशन का भी उपयोग कराते हुए कोरोना संक्रमित मरीजों को नि:शुल्क हिलिंग की सेवा दिलाने के लिए राजयोगा हिलिंग ग्रुप की स्थापना की है. यह जानकारी राजयोगा की अभ्यासक तथा मार्गदर्शक डॉ. सुधा कांकरिया ने दी है.

राजयोगा हिलिंग ग्रुप का शुभारंभ राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी राजराजेश्वरी दीदी के हाथों किया गया. इस अवसर पर विख्यात नेत्र विशेषज्ञ डॉ. प्रकाश कांकरिया, बीके प्रभा, बीके साधना, बीके मुन्नी आदि उपस्थित थे. राज योगी अनेक सालों से हिलिंग करने के बारे में जानकारी रखकर काम कर रहे है. लेकिन अब कोरोना संकट स्थिति में खास कोरोना मरीजों के लिए राजयोगा हिलिंग ग्रुप की स्थापना की है.

डॉ. सुधा कांकरिया ने कहा कि, इस ग्रुप में 108 राजयोगी काम कर रहे हैं. इस ग्रुप के माध्यम से विगत तीन महिनों से पूरे विश्व में कोरोना मरीजों के लिए मार्गदर्शन किया जा रहा है. हिलिंग का फायदा लेने के लिए संबंधित व्यक्ति ने अपनी जानकारी के साथ पंजीकरण करना आवश्यक है. राजयोगी अपने घरों से ही मरीजों को आनलाइन तरीके से हिलिंग का मार्गदर्शन करनेवाले है. हिलिंग प्रक्रिया के कारण शरीर में इम्यूनिटी मे भारी वृध्दि होती है. जिसके कारण संबंधित व्यक्ति कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी का सहजता से मुकाबला कर सकता है.