नगर में शुरू हुआ डिजिटल अहमदनगर योग उत्सव

अहमदनगर. विश्व योग दिन के उपलक्ष्य में आय लव नगर के संस्थापक नरेंद्र फिरोदिया की पहल से 17  से 23 जून तक सप्ताह के लिए डिजिटल अहमदनगर योग उत्सव शुरू किया गया है. इस योग महोत्सव में अंतरराष्ट्री य योगगुरू स्वामी चैतन्य हरी (संदीप चौगुले) मार्गदर्शन कर रहे है. यह जानकारी नरेंद्र फिरोदिया ने दी.

डिजिटल पध्दति से हो रहे इस योग उत्सव में भाग लेनेवाले नागरिकों को सम्यक व्यायाम,सम्यक आहार और सम्यक निद्रा के बारे में और उसी तरह सभी प्रकार की शारीरिक और मानसिक समस्याओं पर निश्चित रूप से उपाय उपलब्ध होगा. 

योगा के बारे में मार्गदर्शन किया 

मूलत: नगर जिले के शेवगांव के निवासी योगगुरू स्वामी चेतन्य हरी ने स्वयं योग पर काफी प्रभावी काम किया है. उन्होंने गोवा में योग निसर्ग  अपनी संस्था के माध्यम से विश्व के अनेक पर्यटकों को योगा के बारे में मार्गदर्शन किया है. उसी तरह स्वामी चैतन्य हरी ने रूस, चीन, लेबनन, इजिप्त, थाईलैंड, बाली, इंडोनेशिया आदि देशों में योगाभ्यास और योग साधना का प्रचार और प्रसार करने के लिए दौरा भी किया है. आय लव नगर के माध्यम से आयोजित इस डिजिटल योग उत्सव में नागरिक नि:शुल्क भाग ले रहे हैं. इस शिविर में भाग लेने का आवाहन आय लव नगर के संस्थापक नरेंद्र फिरोदिया ने किया है.