Vijai Bhalsingh

    अहमदनगर. विगत कुछ समय से पेट्रोल (Petrol), डीजल (Diesel) और घरेलू गैस की दरों में लगातार भारी वृध्दि हो रही है। जिसके कारण जीवनावश्यक वस्तुओं सहित अधिकांश वस्तुओं की दरों में भारी वृध्दि होकर महंगाई को बोलबाला है। बढ़ती महंगाई (Rising Inflation) पर काबू पाने की लिए पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस पर लगाए गए करों (Tax) में तत्काल कटौती करें। उक्त मांग सामाजिक कार्यकर्ता विजय भालसिंह ने की है।

    जिलाधिकारी कार्यालय में दिए ज्ञापन में भालसिंह ने कहा कि देश में पेट्रोल,डीजल और घरेलू गैस के दर अपने चरम पर हैं। परिणामस्वरूप महंगाई काफी बढ़ गई है। विगत वर्षभर से देश के नागरिक कोरोना महामारी के संकट का सामना कर रहे हैं।कोरोना के कारण अनेक लोगों को अपने रोजगार से हाथ धोना पड़ा है।

    केंद्र और राज्य सरकार अपने कर कम करें

    विश्व स्तर पर क्रूड आइल की दरों के मद्देनजर इतनी महंगाई होना उचित नही है। केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस पर लगाए विविध प्रकार के करों के कारण ईंधन के दरों में भारी वृध्दि हुई है। इस कारण सरकारें सभी प्रकार की करों में कटौती करते हुए ईंधन के दर कम करें। केंद्र और राज्य सरकार आपस में समन्वय रखकर पेट्रोल, डीजल और गैस पर कर माफ कर जीवनावश्यक वस्तुओं की कीमतें  कम करें।