प्रवरा नदी के घाटों का होगा सुशोभीकरण

  • संगमनेर की नगराध्यक्षा दुर्गा तांबे ने दी जानकारी

अहमदनगर. राजस्वमंत्री बालासाहब थोरात और विधायक डॉ. सुधीर तांबे के मार्गदर्शन में विकास से वैभव की ओर जा रही संगमनेर नगरपालिका की ओर से शहर में प्रवरा नदी के किनारे स्थित सभी घाटों का नूतनीकरण सहित सुशोभीकरण किया जाएगा। इसका नियोजन प्रशासन ने तैयार कर लिया  है। ऐसी जानकारी नगराध्यक्षा दुर्गा तांबे ने दी।

भारी तादाद में लोग घाट पर आते हैं

इस योजना के बारे में तांबे ने कहा कि अनेक सालों से संगमनेर शहर का सही मायने में वैभव माना जानेवाले गंगामाई घाट परिसर में निसर्गरम्य वातावरण के कारण शहर के नागरिक भारी संख्या में घाट पर आते हैं। नागरिकों को बेहतर सुविधा दिलाने के लिए नगरपालिका ने बैठक व्यवस्था के लिए बेंच, टहलने के लिए जॉगिंग ट्रैक का निर्माण किया है। उसी तरह नगरपालिका द्वारा शुरू की गई ओपन जिम नागरिकों के लिए विशेष आकर्षण बना है।

इन सुविधाओं के कारण भारी संख्या में नागरिक घाट पर आते हैं। लेकिन इस वर्ष जोरदार बारिश के कारण प्रवरा नदी के बाढ में घाट परिसर का भारी नुकसान हुआ है। इस कारण सभी घाट की मरम्मत कराने के लिए राजस्वमंत्री बालासाहब थोरात के स्थानीय विकास निधि से घाट के नूतनीकरण समेत सुशोभीकरण का काम नगर पालिका ने हाथ में लिया है। इस योजना के तहत प्रवरा नदी के किनारे पर स्थित गंगामाई घाट, वाल्मिकी घाट समेत सभी घाट की मरम्मत और सुशोभीकरण किया जाएगा। ऐसा दावा नगराध्यक्षा दुर्गा तांबे ने व्यक्त किया।