निरोगी और खुशहाल जीवन की कुंजी है ‘हीलिंग एनर्जी’

Loading

अहमदनगर. मौजूदा स्थिति में कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को परेशान कर रखा है. दिनों दिन कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. ऐसी स्थिति में विभिन्न बीमारियों से बचने के लिए और रोग प्रतिकार शक्ति बढ़ाने के लिए ‘हीलिंग एनर्जी’ की हीलिंग की ट्रेनिंग कार्यशाला निश्चित ही उपयुक्त है. ‘हीलिंग एनर्जी’ सही मायने में निरोगी और खुशहाल जीवन की कुंजी है. ऐसा प्रतिपादन अहमदनगर के सिविल सर्जन डॉ.सुनील पोखरणा ने किया.

‘हीलिंग एनर्जी’ विषय पर शोधनिबंध पेश अहमदनगर के राजयोगा हिलर ग्रुप,रोटरी क्लब आफ अहमदनगर और आनंदऋषि  महाराज हॉस्पिटल के प्रिवेंटिव कार्डियोलाजी विभाग के संयुक्त तत्वाधान में हीलिंग की ट्रेनिंग और नि:शुल्क कार्यशाला आयोजित की गई. इस उद्घाटन समारोह में डॉ.पोखरणा बोल रहे थे. कार्यशाला की संयोजिका और राजयोगा की प्रमुख मार्गदर्शक डॉ.सुधा कांकरिया,रोटरी क्लब के अध्यक्ष एड.अमित बोरकर,रोटरी क्लब सेंट्रल के अध्यक्ष प्रसन्न खासगी वाले,सेक्रेटरी पुरूषोत्तम जाधव, नेत्र विशेषज्ञ डॉ. प्रकाश कांकरिया, ब्रहुमाकुमारी निर्मला दीदी, भारती दीदी आदि उपस्थित थे. डॉ.सुधा कांकरिया का ‘हीलिंग एनर्जी’ विषय पर शोध निबंध नेशनल कांफ्रेंस में पेश किया गया. 

कार्य की सराहना

राजयोगा हिलर ग्रुप के माध्यम से अब तक करीब 4 हजार 500 से अधिक मरीजों को नि:शुल्क रूप से हीलिंग की सेवा दी गई है. ऐसे शब्दों में सिविल सर्जन डॉ.पोखरणा ने डॉ.सुधा कांकरिया के इस कार्य की सराहना की. डा.सुधा कांकरिया ने स्लाईड शो के माध्यम से मार्गदर्शन किया. पुरूषोत्तम जाधव ने प्रस्तावना की.डॉ.प्रकाश कांकरिया ने आभार व्यक्त किया.