बदलते समय में उद्योजक बनने की प्रेरणा मिलेगी

अहमदनगर. व्यवस्थापन और तकनीक के साथ नए  ज्ञान और अवसर उपलब्ध होने की दृष्टि से इन्स्टिट्यूट आफ मैनेजमेंट स्टडीज(आयएमएस) संस्था हमेशा ही विविध प्रकार के उपक्रमों का आयोजन करती है. 

इसी कारण आयएमएस ने बदलते समय में इवेंट मैनेजमेंट पाठ्यक्रम पर आधारित एक फिल्म का निर्माण किया है. इस फिल्म के माध्यम से युवकों को उद्योजक बनने की प्रेरणा मिलेगी. ऐसा प्रतिपादन आयएमएस के संचालक डॉ.एम.बी.मेहता ने किया.

इवेंट मैनेजमेंट में बढ़ रही युवाओं की रूचि

आयएमएस संचालित इवेंट मैनेजमेंट के प्रोत्साहन पर वीडियो फिल्म का विमोचन डॉ.मेहता के हाथों किया गया. इस अवसर पर प्रा.डॉ. विक्रम बार्नबस, समन्वयक श्रध्दा गांधी, प्रा.ऋचा तांदुल वाडकर, छात्र उपस्थित थे. श्रध्दा गांधी ने कहा कि इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में युवा पीढ़ी की रूचि बढ़ रही है. 

दिसंबर में नई बैच शुरू होगी

इस बात को ध्यान में लेकर आयएमएस ने 4 साल पहले यह पाठ्यक्रम शुरू किया है. सैंकडों छात्रों ने पाठ्यक्रम को सफलता से पुरा करने उपरांत इव्हेंट मैनेजमेंट का काम कर रहे है. इन छात्रों के अनुभव, पाठ्यक्रम की जानकारी दिलाने के लिए इस वीडियो फिल्म की निर्मिति की गई है. आयएमएस के इवेंट मैनेजमेंट का पाठ्यक्रम पूरा करनेवाली पूर्व छात्रा समृद्धि शेटिया और पूजा माखिजा ने अपने अनुभव बयां किया. आयएमएस में दिसंबर महीने में फिर से नई बैच शुरू होगी.