किसानों का सहारा बनने की बजाए केंद्र को कोस रहे: एड.अभय आगरकर

Loading

अहमदनगर. विगत कुछ दिनों से महाराष्ट्र में जोरदार बारिश हो रही है.इस अतिवृष्टि के कारण किसान पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं. ऐसी संकट की घड़ी में किसानों को आधार देने के बजाए राज्य के सत्ताधारी नेता और मंत्री केंद्र सरकार की ओर अंगुली दिखा रहे हैं. ऐसी प्रखर टिप्पणी अहमदनगर के पूर्व नगराध्यक्ष तथा भाजपा नेता एड.अभय आगरकर ने की .

किसानों की तत्काल मदद करे राज्य सरकार

रिटर्न मानसून के साथ विगत दिनों में महाराष्ट्र के अधिकांश क्षेत्रों में तूफानी बारिश हो रही है. राज्य के साथ अहमदनगर जिले में  खेतों में खडी फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है. खेतों में तालाब बन गए हैं. अनेक किसानोंके मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए  है. अनेकों के घर संसार उजड़ गए हैं. कुछ जगहो पर तो पशुओं की भी मौत हो गई है. ऐसी संकट की स्थिति में किसानों का साथ देकर उनकी तत्काल सहायता करना राज्य सरकार का प्रथम कर्तव्य है.

भाजपा शासनकाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बर्बाद हुए किसानों की सहायता कराने के लिए 10 हजार करोड रुपए के पैकेज की घोषणा की थी. लेकिन वर्तमान मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे, वरिष्ठ नेता शरद पवार किसानों के नुकसान का निरीक्षण करते समय केंद सरकार से मदद मांगने का दिखावा कर रहे है. वास्तविक रूप से राज्य सरकार को तुरंत किसानों की सहायता करना चाहिए. ऐसा ना कर राज्य के सत्ताधारी नेता और मंत्री केंद्र सरकार की ओर अंगुली दिखा रहे हैं. जो उचित नहीं है.