200 से अधिक सफल बायपास ऑपरेशन

Loading

अहमदनगर. नगर शहर के प्रसिद्ध साई दीप सुपर स्पेशालिटी अस्पताल के हृदयरोग विभाग को एक वर्ष पूरा हुआ है. विगत 1 साल में 200 से अधिक बायपास आपरेशन सफलता के साथ करने का समाधान है. ऐसा प्रतिपादन हृदयरोग विभाग प्रमुख डॉ. किरण दीपक ने किया.

डॉ. दीपक ने कहा कि साई दीप हॉस्पिटल में हार्ट सर्जरी विभाग काफी अद्यतन है. पुणे के हार्ट सर्जन डॉ. संदीप तडस के मार्गदर्शन में डॉ. स्वप्निल करणे, डॉ. राहुल एरंडे, डॉ. विनय छल्लानी, डॉ. किरण दीपक, डॉ. श्रीधर बधे, डॉ.धनंजय वारे, डॉ. भाग्यश्री राऊत, डॉ.दीपक मुनोत,डॉ.रविंद्र शेलके,डॉ.आनंद कटारिया आदि की टीम ने विगत 1 साल में दिल के अनेक मरीजों के इलाज किए है. 200 से अधिक मरीजों के बायपास के आपरेशन सफलता  से करते साईदीप ने उन्हे नई जिंदगी दी है. 

जरूरतमंद लोगों के लिए महात्मा फुले जनस्वास्थ्य योजना के तहत अस्पताल में सैंकडो एंजिओप्लास्टी, एंजिओग्राफी और बायपास की सर्जरी की गई है. साईदीप अस्पताल में 2डी, 4डी इको मशीन के कारण हार्ट में हुआ दोष अचूकता से खोजने  में मदद मिलती है. अहमदनगर में हार्टसर्जरी की अत्याधुनिक सुविधा साई दीप अस्पताल में उपलब्ध होने से मरीजों का समय और पैसे की बचत होती है. ऐसे डॉ. किरण दीपक ने बताया.