7 वां वेतन आयोग के लिए आंदोलन

  • कृषि विद्यापीठ समन्वय समिति ने प्रभारी कुलगुरू और कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

Loading

अहमदनगर. कृषि विद्यापीठ के अधिकारी और कर्मियों को सुधारित सेवा के अंतर्गत आश्वासित प्रगति योजना के साथ 7 वां वेतन आयोग लागू कराने की मांग के लिए राहुरी के महात्मा फुले कृषि विद्यापीठ के अधिकारी और कर्मियों ने विद्यापीठ की प्रशासकीय इमारत के सामने आंदोलन किया. उसी तरह समन्वय समिति के अध्यक्ष डॉ.चिंतामणी देकर के हाथों विद्यापीठ के प्रभारी कुलगुरू तथा अधिष्ठाता डॉ.अशोक फरांदे,संशोधन संचालक डॉ.शरद गडाख और कुलसचिव मोहन वाघ को ज्ञापन दिया. 

अनिश्चित काल के आंदोलन की चेतावनी

ज्ञापन में कहा गया है कि सातवां वेतन आयोग लागू कराने की मांग के लिए कृषि विद्यापीठ कर्मियों ने अनेक बार ज्ञापन दिए हैं. इस पृष्ठभूमि में समन्वय संघ ने झूम एप के जरिए राज्य के 4 कृषि विद्यापीठ के कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया था. बैठक में लिए निर्णय के अनुसार आंदोलन कर प्रशासन को ज्ञापन दिया गया.

7 वां वेतन आयोग लागू कराने की मांग पर निर्णय नहीं हुआ तो कलम बंद आंदोलन, सामूहिक अवकाश आंदोलन,अनश्चित  समय के लिए काम बंद जैसे कई आंदोलन करने चेतावनी  दी गई है. यह  ज्ञापन राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, राजस्वमंत्री, कृषिमंत्री, प्रधान सचिव, कृषि परिषद के महासंचलक को भेजा गया है. समन्वय संघ के कार्याध्यक्ष डॉ. महावीर सिंह चौहान ने प्रस्तावना की. अध्यक्ष डॉ.देवकर ने आंदोलन के बारे में विस्तार से जानकारी दी.