संजीवनी  की 137 छात्राओं को मिली स्कालरशिप

Loading

 संजीवनी ग्रुप आफ इन्स्टिट्यूट के मैनेजिंग ट्रस्टी ने दी जानकारी

अहमदनगर. कोपरगांव के केबीपी संजीवनी पालिटेक्निक कालेज एनबीए मानांकन प्राप्त संस्था होनेके कारण संस्था के छात्रों को विविध प्रकार की छात्रावृत्ति हमेशा ही मिलती है. जाति निहाय लागू किए सभी प्रकार की रियायतें छात्रों को मिलने के साथ साथ भारत सरकार की विविध छात्रावृत्ति का लाभ भी छात्रों को मिलता है. 2019-20 इस शैक्षणिक वर्ष में संजीवनी पालिटेक्निक कालेज की 137 छात्राओं को प्रत्येक 50 हजार रुपए तक की स्कालरशिप मिली है. इस प्रकार ग्रामीण क्षेत्र की छात्राओं को इतनी भारी संख्या में स्कालरशिप दिलाने वाली संजीवनी एकमात्र संस्था है. ऐसा जानकारी संजीवनी ग्रुप आफ इन्स्टिट्यूट संस्था के मैनेजिंग ट्रस्टी अमित कोल्हे ने दी है.

अमित कोल्हे ने कहा कि, भारत सरकार की ओर से पालिटेक्निक कालेज के प्रथम वर्ष की छात्राओं की पूरे देशभर के कालेज और डी. फार्मसी कालेज के कुल 1920 लाभार्थी छात्राओं की सूचि तैयार की है. इस सूचि में महाराष्ट्र की 216 छात्राओं में से संजीवनी की छात्रओं की संख्या सबसे अधिक है. ग्रामीण क्षेत्र के छात्र छात्रओं को अच्छे दर्जा की शिक्षा दिलाने के हेतू पूर्व मंत्री शंकरराव कोल्हे ने 35 साल पहले संजीवनी पालिटेक्निक कालेज की शुरुआत की.

इस कालेज के माध्यम से हजारों इंजीनियर तैयार हुए. देश विदेश में विविध मशहूर कंपनियों में संजीवनी के पूर्व छात्र उच्च पदों पर कार्यरत हैं. अनेक छात्र सफल उद्योजक बने हैं. ग्रामीण क्षेत्र में अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए प्रास करने वाले अधिकांश अभिभावकों को शैक्षणिक खर्च करना मुश्किल होता है. इस कारण संस्था द्वारा छात्रों को विविध प्रकार की स्लाकरशिप दिलाने के लिए प्रयास किए जाते है. संजीवनी की छात्राओं को 50 हजार रुपए तक की स्कालरशिप मिलने पर संस्थापक शंकरराव कोल्हे, कार्याध्यक्ष नितीन कोल्हे, मैनेजिंग ट्रस्टी अमित कोल्हे ने बधाई दी है.