नि:स्वार्थ भावना से शुरू समाजसेवा कोरोना को हराएगी : जगताप

Loading

  • बड़ी साजन कार्यालय में शुरू हुआ कोविड सेंटर

अहमदनगर. कोरोना महामारी पर मात करने के लिए सामूहिक प्रयास करना जरुरी है.नगर शहर में विभिन्न सामाजिक संस्था और संगठन  विगत 4 महीनों से कोरोना के संकट की स्थिति में लगातार मदद उपलब्ध कराने का कार्य कर रही हैं. राष्ट्रसंत आचार्य आनंदऋषि  महाराज की मानव सेवा की सीख प्रत्यक्ष में उतारने का यह कार्य प्रशंसनीय है. समाज का ऋण चुकता करने के मकसद से गुरू आनंद कोविड फाउंडेशन की ओर से नगर में एक और कोविड सेंटर शुरू होने से कोरोना मरीजों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई गई  है. नि:स्वार्थ भावना से शुरू इस प्रकार की समाजसेवा से ही कोरोना बीमारी को हराया जा सकेगा. ऐसा विश्वास विधायक अरूण जगताप ने व्यक्त किया.

  नगर के बडी साजन मंगल कार्यालय में 100 बेड से सुसज्जित कोविड सेंटर के उदघाटन समारोह में विधायक जगताप बोल रहे थे. मनपा आयुक्त श्रीकांत मायकलवार,स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अनिल बोरगे,सुमतीलाल कोठारी,कमलेश भंडारी,डॉ. आशीष भंडारी,शैलेश मुनोत,धनेश कोठारी,अमित मुथा,रोशन चोरडिया,चेतन भंडारी,गणेश कांकरिया,गणेश कांकरिया,विशाल झंवर,सुमित लोढा.हेमंत कोटेजा आदि इस समय उपस्थित थे. डॉ.अनिल बोरगे, सुमतिलाल कोठारी के भाषण भी इस समय हुए. इस 100 बेड से सज्जित कोविड सेंटर में कोरोना संक्रमित, लेकिन किसी प्रकार के लक्षण न होनेवाले मरीजों को भर्ती किया जाएगा.

 प्रतिदिन 2,500 रुपए का शुल्क लिया जाएगा

यहां पर मरीजों से प्रतिदिन 2,500 रुपए का शुल्क लिया जाएगा. चौबीस घंटे डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ उपलब्ध होगा. आहार विशेषज्ञों व्दारा तय आहार मरीजों को दिया जाएगा.मरीजों को दो समय भोजन,नाश्ता दिया जाएगा.प्रतिदिन दो बार आक्सीजन लेवल,टेंपरेचर और बीपी चेक किया जाएगा. इस उपक्रम के लिए सकल राजस्थानी युवा मंच,जितो अहमदनगर,जय आनंद फाउंडेशन,श्री जय आनंद महावीर युवक मंडल,बडी साजन ओसवाल युवक संघ,माहेश्वरी युवक मंडल,महावीर प्रतिष्ठान आदि संस्थाओं ने इसके लिए अपना योगदान दिया है. कमलेश भंडारी ने प्रस्तावना की.धनेश कोठारी ने स्वागत किया.अमित मुथा ने आभार व्यक्त किया.