Money kept in credit society will now be safe
File Photo

  • 100 रुपए प्रतिटन के हिसाब से रकम बैंक में जमा

Loading

अहमदनगर. सहकार आंदोलन को मार्गदर्शक साबित हुए संगमनेर के सहकार महर्षि भाऊसाहब थोरात चीनी मिल ने राजस्वमंत्री बालासाहब थोरात के मार्गदर्शन में वर्ष 2019-20 सीजन में क्रशिंग के लिए गन्ना लानेवाले गन्ना उत्पादक किसानों को दीपावली के उपलक्ष्य में प्रति टन 100 रुपए के हिसाब से पेमेंट सीधे किसानों के बैंक खातें में जमा किए है. यह जानकारी चीनी मिल के चेयरमैन प्रताप ओहोल ने दी है.

स्व. भाऊसाहब थोरात के आदर्श विचारों के अनुसार इस कारखाना ने हमेशा ही गन्ना उत्पादक किसान, सभासदों के हित में काम किया है. वर्ष 20129-20 में क्रशिंग के लिए गन्ना लानेवाले किसानों को कारखाने ने प्रतिटन 2530 रुपए का पेमेंट दिया है. अब दीपावली के उपलक्ष्य में प्रतिटन 100 रुपए की अधिक रकम किसानों को देने का निर्णय किया है.

कोरोना महामारी के कारण गंभीर वित्तीय स्थिति होने के दौरान ही कारखाना नें किसान, सभासद और मजदूरों को आधार देने का काम किया है. कारखाने की ओर से मजदूरों को 20 फीसदी बोनस और 30 दिन के वेतन की रकम सानुग्रह अनुदान के रूप में दी है. प्रत्येक सभासद को दीपावली के लिए 15 किलो चीनी नि:शुल्क देने का भी नियोजन किया है. गंभीर संकट स्थिति के दौरान थोरात चीनी कारखाना ने सहायता देने के कारण परिसर में खुशी का वातावरण है. कारखाना के मार्गदर्शक राजस्वमंत्री बालासाहब थोरात, अध्यक्ष प्रताप ओहोल, उपाध्यक्ष संतोष हासे, सभी संचलक मंडल और कार्यकारी संचालक जगन्नाथ घुगरकर आदि का सभासद और किसानों ने अभिनंदन किया है.